For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Priyanka Gandhi Road Show: प्रियंका ने रोड शो से किया वायनाड उपचुनाव प्रचार का आगाज, कालपेट्टा में उमड़ी भीड़

01:58 PM Oct 23, 2024 IST
priyanka gandhi road show  प्रियंका ने रोड शो से किया वायनाड उपचुनाव प्रचार का आगाज  कालपेट्टा में उमड़ी भीड़
प्रियंका गांधी रोड शो के दौरान। वीडियो ग्रैब
Advertisement

वायनाड (केरल), 23 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Priyanka Gandhi Road Show: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बुधवार को यहां कालपेट्टा में यूडीएफ नेताओं व कार्यकर्ताओं समेत हजारों लोगों ने जोरदार स्वागत किया, जिन्होंने वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले आगामी उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करके चुनावी पारी का आगाज किया।


मंगलवार रात अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वायनाड पहुंचीं प्रियंका ने अपने भाई व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ कालपेट्टा स्थित नए बस स्टैंड से रोड शो का नेतृत्व किया।

Advertisement


रोड शो के दौरान प्रियंका के पति रॉबर्ट वाद्रा, कांग्रेस और आईयूएमएल के वरिष्ठ नेता खुले वाहन में उनके साथ थे। वाहन में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से पार्टी के सांसद किशोरी लाल शर्मा भी मौजूद थे। जैसे-जैसे रोड शो आगे बढ़ा, प्रियंका और राहुल ने भारी भीड़ की ओर हाथ हिलाया और एक छोटी बच्ची को गाड़ी में भी बिठाया। बच्ची कुछ देर उनके साथ रही।


वाहन के आगे, साथ और पीछे चल रहे यूडीएफ कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने राहुल गांधी और प्रियंका के पक्ष में नारे लगाए। सुबह से प्रतीक्षा कर रहे यूडीएफ कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ-साथ सभी आयु वर्ग के आम लोगों ने प्रियंका और राहुल गांधी की तस्वीरों, पार्टी के रंगों वाले गुब्बारों से और ढोल बजाकर उनका स्वागत किया।


रोडशो के लगभग दो किलोमीटर लंबे मार्ग के दोनों ओर कांग्रेस और उसकी सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के रंगों वाले गुब्बारे भी लगे हुए थे। आईयूएमएल के हरे झंडे और कांग्रेस के तिरंगे भी रोडशो के दौरान दिखाई दिए।


इस वर्ष अप्रैल में लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के रोड शो में आईयूएमएल के हरे झंडे दिखाई नहीं दिए थे, लेकिन प्रियंका के रोडशो में ये दिखाई दिए, हालांकि इनकी संख्या बहुत कम थी।


राहुल के रोडशो के दौरान आईयूएमएल के झंडे नदारद होने के बाद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह इस बात से डरी हुई है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) क्या कहेगी।


इसके बाद भाजपा ने दावा किया था कि कांग्रेस अपनी सहयोगी आईयूएमएल की वजह से शर्मिंदा है। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने मंगलवार को कहा था कि इस साल अप्रैल के विपरीत आईयूएमएल के झंडे दिखाने पर कोई पाबंदी नहीं है।


प्रियंका का मुकाबला वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के सत्यन मोकेरी और भाजपा की नाव्या हरिदास से है। कोझिकोड जिले के नादपुरम निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक मोकेरी को कृषि क्षेत्र में मुद्दों के समाधान के लिए जाना जाता है।

हरिदास कोझिकोड निगम में दो बार पार्षद रह चुकी हैं। वह भाजपा महिला मोर्चा की राज्य महासचिव भी हैं। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत मिली थी, जिसके बाद राहुल ने वायनाड सीट छोड़ दी थी। राहुल के वायनाड सीट छोड़ने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement