For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP Digital Policy: प्रियंका गांधी ने उप्र सरकार की डिजिटल मीडिया नीति पर उठाए सवाल

03:55 PM Aug 29, 2024 IST
up digital policy  प्रियंका गांधी ने उप्र सरकार की डिजिटल मीडिया नीति पर उठाए सवाल
प्रियंका गांधी की फाइल फोटो।

नयी दिल्ली, 29 अगस्त (भाषा)

Advertisement

UP Digital Policy: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार की नई डिजिटल नीति के मसौदे को लेकर बृहस्पतिवार को उस पर तंज कसा और सवाल किया कि न्याय मांग रही महिलाओं की आवाज और 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण घोटाले में उठने वाले सवाल किस श्रेणी में आएंगे।

उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने एक नई डिजिटल मीडिया नीति का मसौदा तैयार किया है। इसमें किसी भी 'आपत्तिजनक सामग्री' को ऑनलाइन डालने पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान भी किया गया है। राज्य सरकार फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे विभिन्न सोशल मीडिया मंच पर इनके अकाउंट धारकों और प्रभावशाली व्यक्तियों को उनके फॉलोअर्स और सब्सक्राइबर्स के आधार पर प्रति माह आठ लाख रुपये तक का भुगतान करेगी।

Advertisement

प्रियंका गांधी ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, 'जो तुमको हो पसंद, वही बात कहेंगे तुम दिन को अगर रात कहो, रात कहेंगे। उप्र सरकार की सोशल मीडिया नीति में न्याय मांग रही महिलाओं की आवाजें किस श्रेणी में आएंगी? 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण घोटाले में उठने वाले सवाल किस श्रेणी में आएंगे?'

उन्होंने सवाल किया कि भाजपा नेताओं-विधायकों द्वारा भाजपा सरकार की पोल-पट्टी खोलना किस श्रेणी में आएगा? कांग्रेस महासचिव ने तंज कसते हुए कहा, 'तुम दिन को कहो रात तो रात, वरना हवालात' नीति सच को दबाने का एक और तरीका है।' उन्होंने कहा कि क्या भाजपा लोकतंत्र और संविधान को कुचलने से ज्यादा कुछ सोच ही नहीं सकती?

Advertisement
Tags :
Advertisement