मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणा के प्रचार में दीपेंद्र हुड्डा को प्रोजेक्ट कर गईं प्रियंका गांधी

11:03 AM Oct 03, 2024 IST
भिवानी जिले के बवानी खेड़ा हलके में रैली के दौरान दीपेंद्र हुड्डा के साथ प्रियंका गांधी। -हप्र

चंडीगढ़, 2 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में बुधवार को रोहतक सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का राजनीतिक कद बढ़ाने का काम किया। दीपेंद्र को एक तरह से हरियाणा में प्रोजेक्ट करते हुए प्रियंका गांधी ने उनके संघर्ष और मेहनत की खुलकर प्रशंसा की। इससे पहले, मंगलवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी झज्जर व सोनीपत के विभिन्न हलकों में अपनी यात्रा में दीपेंद्र को साथ लेकर मैसेज देने का काम कर चुके हैं।
राहुल बृहस्पतिवार को भी हरियाणा में प्रचार करेंगे। भिवानी जिले के बवानीखेड़ा हलके से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप नरवाल के समर्थन में आयोजित रैली में प्रियंका ने मंच से दीपेंद्र की खुलकर प्रशंसा की। उन्होंने प्रदेश के लोगों को यह बताने और जताने की कोशिश भी की कि दीपेंद्र हुड्डा पार्टी नेतृत्व के लिए काफी अहम हैं। लोगों से सीधा संवाद करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि अाप सभी को यह देखने और समझने की जरूरत है कि संघर्ष करने वाला कौन है।
मंच पर मौजूद दीपेंद्र हुड्डा की ओर इशारा करते हुए प्रियंका ने कहा कि मैं इन्हें अच्छे तरह से जानती हूं। वर्षाें से देख रही हूं। यह मत समझिए कि वे (दीपेंद्र) खुद इस तरह की बातें कर रहे हैं। हरियाणा से जब भी कोई नेता आता है तो मैं उससे पूछती हूं कि कौन काम कर रहा है। लोग बताते हैं कि दीपेंद्र हुड्डा लोगों से मिलने जाते हैं। गांव-गांव जाते हैं। संघर्ष करते हैं और पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।
हमारे पास हमेशा यही रिपोर्ट आती है कि दीपेंद्र हुड्डा मेहनत करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि दीपेंद्र के दरवाजे चौबीस घंटे लोगों के लिए खुले रहते हैं और वे सभी से मिलते भी हैं। लोगों को नेताओं के बारे में समझाते हुए प्रियंका ने कहा- नेता चुनते समय दो-चार चीजें मन में रखनी चाहिएं। किस नेता ने जनता की सेवा की है और कौन हमेशा संघर्ष के समय भी साथ खड़ा नज़र आया है। नेताओं का पुराना बैकग्राउंड और उनके संघर्ष की कहानी भी देखी जाती है। दीपेंद्र हुड्डा के दादा व पड़दादा के संघर्ष और स्वतंत्रता संग्राम में की भागीदारी का भी उन्होंने जिक्र करते हुए दीपेंद्र का राजनीतिक कद बढ़ाने का काम किया।
यहां बता दें कि दीपेंद्र प्रदेश कांग्रेस के अकेले ऐसे नेता हैं, जो हमेशा लोगों के बीच रहते हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद उनके द्वारा ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ के तहत चलाई गई मुहिम के चर्चे भी दिल्ली में रहे। दीपेंद्र ने इस अभियान के तहत राज्य के अधिकांश हलकों को कवर करने की कोशिश की। इतना ही नहीं, पार्टी द्वारा अब विधानसभा चुनावों में भी उनकी रणनीति को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। बहरहाल, प्रियंका गांधी ने दीपेंद्र हुड्डा की खुलेमन से तारीफ करके उनके लिए अलग लाइन खींचने का काम किया है।

Advertisement

Advertisement