For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा पर बरसी प्रियंका गांधी, कहा- प्रगति केवल टीवी पर दिख रही, लोगों के जीवन में नहीं

03:40 PM May 26, 2024 IST
भाजपा पर बरसी प्रियंका गांधी  कहा  प्रगति केवल टीवी पर दिख रही  लोगों के जीवन में नहीं
फतेहगढ़ साहिब में रैली के दौरान प्रियंका गांधी। पीटीआई फोटो
Advertisement

फतेहगढ़ साहिब/पटियाला/चंडीगढ़, 26 मई (भाषा)

Priyanka Gandhi in Punjab & Chandigarh: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए पूछा कि यदि देश की अर्थव्यवस्था में तेजी से वृद्धि हो रही है तो लोगों के जीवन में प्रगति क्यों नहीं हो रही है। प्रियंका ने फतेहगढ़ साहिब, पटियाला में चुनावी रैली को संबोधित किया। अब वह चंडीगढ़ में रैली के लिए पहुंची हैं। प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ''सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए झूठ बोलने और जनता से खोखले वादे करने'' का आरोप लगाया।

Advertisement

चंडीगढ़ में प्रियंका गांधी की रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल भी पहुंचे। टिकट न मिलने से नाराज बंसल ने पहली बार पार्टी प्रत्याशी मनीष तिवारी के पक्ष में आयोजित रैली में हिस्सा लिया। मंच पर वह प्रियंका गांधी की साथ वाली कुर्सी पर बैठे नजर आए।

प्रियंका ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश में 70 करोड़ युवा बेरोजगार हैं और बेरोजगारी 45 साल में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तहत सरकारी क्षेत्र में 30 लाख पद रिक्त हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा, ''वह (मोदी) बड़े-बड़े दावे करते हैं कि अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। मैं पूछना चाहती हूं कि यदि इसमें तेजी से वृद्धि हो रही है तो आपके (लोगों के) जीवन में प्रगति क्यों नहीं हो रही है। आपके बच्चों को नौकरी क्यों नहीं मिली?

Advertisement


प्रियंका ने कहा, ''महंगाई इतनी ज्यादा क्यों बढ़ गई है। अगर देश तेजी से प्रगति कर रहा है तो यहां की स्टील फैक्टरियां बंद क्यों हो रही हैं। माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाकर उद्योग को कमजोर क्यों किया जा रहा है। मध्यम वर्ग और आपको राहत पहुंचाने के लिए एक भी योजना नहीं है।''


उन्होंने जनसभा में कहा कि प्रगति केवल टीवी पर देखी जा रही है लेकिन आपके जीवन में कोई प्रगति नहीं हो रही है। कांग्रेस नेता ने भाजपा पर लोगों का जरा भी सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया।


प्रियंका ने कहा, ''वे आपकी समस्याओं के बारे में बात नहीं करते। वे यह नहीं बताते कि महंगाई को काबू करने और बेरोजगारी कम करने के लिए वे क्या कर रहे हैं।'' उन्होंने जोर देते हुए कहा कि केवल कांग्रेस ही जनता के बारे में बात करती है। लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में पंजाब में एक जून को मतदान होना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×