मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पटियाला में गर्ल हास्टल में VC की छात्राओं पर टिप्पणी, प्रियंका गांधी ने की आलोचना

02:55 PM Sep 25, 2024 IST
प्रियंका गांधी की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, 25 सितंबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Girl hostel controversy: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए पटियाला के राजीव गांधी विधि विश्वविद्यालय में कुलपति द्वारा छात्राओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार पर गहरा रोष व्यक्त किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की छात्राओं के कमरों में बिना पूर्व सूचना के अचानक चेकिंग करने और पहनावे को लेकर की गई अभद्र टिप्पणियों को अत्यंत शर्मनाक बताया।

प्रियंका गांधी ने अपने पोस्ट में कहा, "छात्राओं ने मीडिया से जो बातें कही हैं, वे बेहद आपत्तिजनक हैं। लड़कियां अपने खानपान, पहनावे और कोर्स के चयन का फैसला करने में खुद सक्षम हैं। अधिकारों का दुरुपयोग करते हुए मॉरल पोलिसिंग और लड़कियों की निजता का उल्लंघन अस्वीकार्य है।" उन्होंने मांग की कि महिला आयोग को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए और कुलपति पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Advertisement

इस विवाद की शुरुआत रविवार को उस वक्त हुई जब विश्वविद्यालय के कुलपति अचानक छात्राओं के हॉस्टल में आए और चेकिंग शुरू की। इस दौरान कुलपति के साथ कोई महिला स्टाफ नहीं था। छात्राओं ने आरोप लगाया कि कुलपति ने उनके कपड़ों पर टिप्पणी करते हुए उनकी प्राइवेसी का उल्लंघन किया।

यह घटना सामने आने के बाद से इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और कुलपति की तीखी आलोचना हो रही है। छात्राएं इस तरह के आचरण को न केवल निजता का हनन मानती हैं बल्कि इसे महिला अधिकारों के खिलाफ भी करार दे रही हैं।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsPriyanka GandhiRajiv Gandhi Law UniversityVice Chancellor controversyVice Chancellor's comments on girl studentsकुलपति की छात्राओं पर टिप्पणीकुलपति विवादप्रियंका गांधीराजीव गांधी विधि विश्वविद्यालयहिंदी समाचार