मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अनियमितताएं बरतने पर निजी अस्पताल सील, सीएमओ व डिप्टी सीएमओ निलंबित

10:29 AM Jun 16, 2024 IST
चरखीदादरी में शनिवार को अनियमितताएं पाये जाने पर अस्पताल को सील करते विभागीय टीम के सदस्य। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 15 जून (हप्र)
जिला स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार रात कार्रवाई करते हुए दादरी के लोहारू रोड स्थित जयहिंद अस्पताल को सील कर दिया। ये कार्रवाई अस्पताल प्रबंधन की अनियमितताओं पर संज्ञान लेकर की गई। कार्रवाई के विरोध की आशंका के चलते ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस बल भी मौके पर तैनात रहा। सीएम नायब सिंह सैनी के आदेश के बाद देर रात स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों द्वारा कार्रवाई के बाद अस्पताल को सील किया गया। इस मामले में कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में तत्कालीन सीएमओ और डिप्टी सीएमओ को सस्पेंड किया गया है। अस्पताल के खिलाफ जांच टीम द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई है।
बता दें कि वर्ष 2020 में एक मरीज ने चरखी दादरी के जयहिंद अस्पताल में ऑपरेशन करवाया था। वर्ष 2022 में उसने दिल्ली के एम्स अस्पताल में जांच करवाई तो पेट में गॉज (पट्टी) होने की बात उसे पता चली। इसके बाद मरीज ने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष इसकी शिकायत की। इस पर संज्ञान लेकर सीएम ने रोहतक पीजीआई के चिकित्सकों का बोर्ड बनाकर जांच करवाई। बाद में पीड़ित मुख्यमंत्री से मिले और पूरे मामले की जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद सीएम नायब सिंह सैनी ने विभाग के आला अधिकारियों को ठोस कार्रवाई के आदेश दिये।

बोर्ड ने 3 दिन पहले सौंपी थी रिपोर्ट

बोर्ड ने तीन दिन पहले ही अपनी रिपोर्ट सौंपी, जिसमें मरीज के दूसरे ऑपरेशन के दौरान जयहिंद अस्पताल के चिकित्सक की ओर से चूक होने का अंदेशा जाहिर किया गया। आयुष्मान योजना में भी जयहिंद अस्पताल के फर्जीवाड़ा करने के तथ्य विभाग के सामने आए और इस आधार पर अस्पताल को आयुष्मान पैनल से हाल ही में बाहर किया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement