मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

निजी एवं सरकारी डॉक्टरों ने की हड़ताल

08:56 AM Aug 18, 2024 IST

यमुनानगर, 17 अगस्त (हप्र)
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म, हत्या व 2 दिन पूर्व इसी मेडिकल कॉलेज में उपद्रवियों एवं असामाजिक तत्वों द्वारा की गई तोड़फोड़ के विरोध मे एक दिन की हड़ताल की गई। आईएमए के मानद सचिव डॉक्टर एवीएस रवि ने बताया कि कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए इस अत्याचार के विरोध में आज देशभर के डॉक्टर विरोध दर्ज करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस जघन्य अपराध की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। डॉ. रवि ने बताया कि आईएमए यमुनानगर-जगाधरी ने 2 दिन पूर्व कैंडल मार्च निकालकर दिवंगत महिला डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी थी और सरकार से मांग की थी कि हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। उन्होंने बताया कि आज से कल 18 अगस्त को सुबह 6:00 बजे तक सभी निजी एवं सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर सभी सेवाएं बंद रखेंगे। परंतु इमरजेंसी एवं जो मरीज अस्पतालों में दाखिल है उनका इलाज सुचारू चलता रहेगा।
पानीपत (वाप्र) : घटना के विरोध में आईएमए से जुड़े पानीपत के डाॅक्टराें ने 24 घंटे ओपीडी बंद कर राेष प्रदर्शन किया। जिले के करीबन 20 हजार मरीजाें काे इलाज नहीं मिला। हालांकि इमरजेंसी सेवाएं नहीं राेकी गई।
सिरसा (हप्र) : आईएमए ने शनिवार को निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रखीं। केवल एमरजेंसी सेवाएं जारी रहीं। निजी अस्पतालों में ओपीडी बंद रहने से आमजन को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी। लोगों को मजबूरन जिला नागरिक अस्पताल का रुख करना पड़ा, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण यहां भी लोगों को उपचार नहीं हो पाया।
कैंडल मार्च निकाला
डबवाली (निस) : डबवाली में शनिवार देर शाम को विशाल कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, इंडियन डेंटल एसोसिएशन, नेशनल इंटिग्रेटिड मेडिकल एसोसिएशन, आयुष एसोसिएशन से जुड़े तमाम चिकित्सकों के अलावा लैब एसोसिएशन व कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement