For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हथकड़ी में कैदी, वर्दी में हरियाणा पुलिस और ताज का दीदार अधूरा

07:12 AM Jul 25, 2024 IST
हथकड़ी में कैदी  वर्दी में हरियाणा पुलिस और ताज का दीदार अधूरा
वायरल विडियो से लिया गया चित्र
Advertisement

सुमेधा शर्मा/ट्रिन्यू
गुरुग्राम, 24 जुलाई
एक विचाराधीन कैदी की आगरा की अदालत में थी पेशी। साथ गए हरियाणा के दो पुलिसकर्मी। आगरा गए, तो ताज के दीदार को मन मचला। लेकिन ऐसा हो न पाया। ताजमहल में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने हथकड़ी के साथ प्रवेश से मनाही कर दी। इधर, पुलिस और उधर सीआईएसएफ। विवाद बढ़ गया। सीआईएसएफ कर्मी वीडियो बनाने लगे तो हरियाणा पुलिस कर्मी चलते बने। लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर तो वायरल हो ही गया। इसमें दिख रहा है कि यह व्यक्ति हथकड़ी का दूसरा सिरा पकड़कर पुलिस वालों के साथ चल रहा है। बेशक यूपी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन उन्होंने हरियाणा के डीजीपी से विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा है।
इस संबंध में एसीपी सैयद अरीव अहमद ने ट्रिब्यून से कहा, ‘हम ताजमहल के अंदर हथियार और गोला-बारूद ले जाने की अनुमति नहीं देते। हरियाणा पुलिस की वर्दी पहने दो पुलिसकर्मी हथकड़ी लगाए एक व्यक्ति के साथ प्रवेश करने की कोशिश करने लगे। हमने उन्हें लौट जाने को कहा। उन्होंने थोड़ी बहस की फिर वे चले गये।’ उन्होंने कहा, ‘हम अपनी ओर से कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, लेकिन विभागीय कार्रवाई की सिफारिश कर रहे हैं।’
ताज की सुरक्षा में तैनात एक सीआईएसएफ कर्मी ने कहा, ‘उनके साथ हथकड़ी पहना हुआ एक व्यक्ति था। एक पुलिसकर्मी के पास बंदूक थी। उन लोगों ने टिकट भी ले लिए। हमने उन्हें समझाया कि एक-एक कर पुलिसकर्मी ताज देख आएं। वे कहने लगे कि कैदी भाग सकता है। हमने सुझाव दिया कि वे बंदूकें छोड़कर बारी-बारी से आएं। हालांकि हमें भी डर था कि कहीं हथकड़ी लगे व्यक्ति से आमना-सामना न हो।’
पहले लगा हिमाचल पुलिस है
फिलहाल यूपी पुलिस संबंधित कर्मियों की नेम प्लेट और वाहन का विवरण लेने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। बताया गया कि ये लोग हिमाचल नंबर की गाड़ी में आए थे। पहले यह भ्रम हुआ कि ये हिमाचल के पुलिसकर्मी हैं, लेकिन उनकी बोली और वर्दी से उनकी पहचान की गई।
जब प्रेमिका संग स्कूटी से भाग गया था बदमाश
गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में एक विचाराधीन कैदी तब भाग गया था जब हरियाणा पुलिस उसे अदालत ले जाते समय उसकी प्रेमिका से मिलवाने के लिए एक राज्य पर्यटन रिसॉर्ट में ले गई थी। बदमाश अपनी प्रेमिका के साथ स्कूटी से फरार हो गया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×