For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रधान सचिव ने बोरियां खुलवा कर जांची धान की नमी, दिये निर्देश

11:31 AM Oct 12, 2024 IST
प्रधान सचिव ने बोरियां खुलवा कर जांची धान की नमी  दिये निर्देश
कालांवाली में शुक्रवार को बोरियों में से धान निकाल कर उनमें नमी की मात्रा की जांच करते प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार। -हप्र
Advertisement

सिरसा/कालांवाली, 11 अक्तूबर (हप्र/निस)
प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार ने शुक्रवार को कालांवाली अनाज मंडी में मार्केट कमेटी कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली और जिले की सभी मंडियों में फसल की आवक, उठान कार्य, सुविधाओं की बारीकी से समीक्षा की। उन्होंने अनाजमंडी का निरीक्षण किया और लोड गाड़ी की बोरियों को खुलवा कर नमी की जांच की। अब तक जिले की अनाजमंडियों में 5023 मीट्रिक टन धान की आवक हो चुकी है। प्रधान सचिव ने इस दौरान आढ़तियों, किसानों व मंडी में काम करने वाले मजदूरों से भी बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी तथा मौके पर ही अधिकारियों को तत्परता से निवारण के निर्देश दिए।
प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार के साथ डीसी शांतनु शर्मा, एसडीएम कालांवाली सुरेश रावीश, डीएम हैफड, मार्केट कमेटी के अधिकारी, फसल उठान एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि धान का उठान जल्द से जल्द सुनिश्चित करें ताकि मंडियों में जाम जैसी स्थिति न बनें। उन्होंने ट्रांसपोर्टर ठेकेदार व लेबर ठेकेदार को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि उठान कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा डालने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement

मजदूरों ने धान खरीद में लूट का लगाया आरोप

प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार के आने से पहले ही अतिरिक्त अनाज मंडी कालंावाली में मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। मजदूरों ने डीसी शांतनु शर्म समेत कई अधिकारियों और शैलर संचालकों के सामने धान खरीद में गड़बडी के गंभीर आरोप लगाए। मजदूरों ने बताया कि कालांवाली में अफसरशाही पूरी तरह से हावी है। मंडी में उपमंडल अधिकारियों, मार्केट कमेटी अधिकारियों, खरीद एजेंसी के अधिकारियों के द्वारा शैलर संचालकों व आढ़तियों के साथ मिलकर धान खरीद में जमकर लूट की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement