मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा

02:55 PM Jun 05, 2024 IST
राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंपते पीएम मोदी। फोटो राष्ट्रपति भवन के एक्स अकाउंट से
Advertisement

नयी दिल्ली, पांच जून (भाषा)

PM Modi resigned: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार दोपहर दो बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। साथ ही मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश की। इससे पहले नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल की सुबह 11.30 बजे आखिरी बैठक हुई। इसमें सरकार ने तीसरी बार जीत को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 17वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश की। यह प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के दूसरे कार्यकाल के मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद की अंतिम बैठक थी।

लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत मिलने के बाद हुई इस बैठक की अध्यक्षता मोदी ने की। इसमें चुनावी नतीजों की समीक्षा करने के साथ ही सरकार गठन की संभावित रूपरेखा पर विचार विमर्श किया गया।

मौजूदा 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है। भाजपा ने 543 सदस्यीय लोकसभा में अपने दम पर 240 सीटें जीती हैं जबकि उसके नेतृत्व वाले राजग को स्पष्ट बहुमत मिला है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 99 सीटें हासिल कीं।

Advertisement
Tags :
Formation of new governmentHindi NewsModi's resignationNarendra Modi's resignationNational NewsPM's resignationPresident Draupadi Murmuनई सरकार का गठननरेंद्र मोदी का इस्तीफापीएम का इस्तीफामोदी का इस्तीफाराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मुराष्ट्रीय समाचारहिंदी समाचार
Advertisement