For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कहा- Happy Birth Day

09:25 AM Jul 21, 2024 IST
पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कहा  happy birth day
Advertisement

नयी दिल्ली, 21 जुलाई (भाषा)

Kharge Birth Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जन्मदिन की बधाई दी और उनके लंबे एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी खड़गे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना है।"

Advertisement

वहीं, राहुल गांधी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष को शुभकामनाएं दीं। राहुल ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, आपकी अथक सेवा और लोगों के हित के प्रति समर्पण एक प्रेरणा है। आपके लिए ढेर सारा प्यार और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री के इस पोस्ट पर खड़गे ने लिखा, "शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद मोदी जी।"


खड़गे का जन्म 1942 में आज ही के दिन हुआ था। कर्नाटक के दलित नेता खरगे एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और उन्होंने पार्टी में तथा अपने गृह राज्य और केंद्र की सरकारों में कई अहम पद संभाले। वह दो दशक बाद पहले ऐसे कांग्रेस अध्यक्ष बने, जो गांधी परिवार से नहीं हैं।

पीएम ने गुरुपूर्णिमा की शुभकामनाएं भी दीं

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ‘गुरु पूर्णिमा' के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पावन पर्व गुरु पूर्णिमा की सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं।"

देशभर में आज गुरु पूर्णिमा मनाई जा रही है। ऐसा माना जाता है कि गौतम बुद्ध ने ज्ञान प्राप्त करने के बाद इसी दिन अपना पहला उपदेश दिया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×