For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रधानमंत्री मोदी ने व्यवस्था परिवर्तन कर समाज को किया जाग्रत : मनोहर

07:15 AM Jan 24, 2024 IST
प्रधानमंत्री मोदी ने व्यवस्था परिवर्तन कर समाज को किया जाग्रत   मनोहर
रोहतक में मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल महिला कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में नेता जी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए। -निस
Advertisement

रोहतक, 23 जनवरी (निस)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस केवल सामान्य नाम नहीं है, बल्कि वे देश की आजादी की पूरी कहानी हैं। उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को पराक्रम की मूर्ति की संज्ञा देते हुए कहा कि उन्होंने देशवासियों में आजादी की लौ तथा आत्मविश्वास जाग्रत किया। नर्म और गर्म दल के नेताओं ने मिलकर अंग्रेजों की चूलें हिला दी तथा अंग्रेजों को भारत छोड़ने पर विवश कर दिया। मुख्यमंत्री मंगलवार को राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय परिसर में संत महापुरुष सम्मान एवं विचार प्रसार योजना के तहत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 128वीं जयंती के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की स्मृति में अनेक कार्य किए हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाना शुरू किया तथा गणतंत्र दिवस की तैयारी भी 23 जनवरी से शुरू करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंद फौज की स्थापना कर हजारों नौजवानों को देश की आजादी के लिए संगठित किया। उन्होंने कहा कि देश में वर्ष 2014 से पूर्व की सरकारों ने नागरिकों में अच्छे संस्कार देने की दिशा में कार्य नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों में अच्छे संस्कार पैदा करने के लिए कार्य शुरू किया। प्रधानमंत्री के पदचिह्नों पर चलते हुए हरियाणा में भी राज्य सरकार ने पिछले साढ़े 9 साल में समाज में थ्री-सी यानी क्राइम, करप्शन और कास्ट बेस्ड राजनीति को खत्म कर समाज में शुद्धता लाने का प्रयास किया है। इस समारोह में सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, सांसद रामचंद्र जांगड़ा, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल, मुख्यमंत्री के ओएसडी गजेंद्र फौगाट, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर राजकुमार कपूर, उपायुक्त अजय कुमार, हरिओम भाली, अमित बंसल, अशोक सहगल व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×