For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रधानमंत्री ने महिलाओं को बनाया सशक्त, आत्मनिर्भर : नायब सैनी

10:34 AM Mar 06, 2024 IST
प्रधानमंत्री ने महिलाओं को बनाया सशक्त  आत्मनिर्भर   नायब सैनी
कुरुक्षेत्र में महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष परमजीत कौर कश्यप के नेतृत्व में निकाली गई स्कूटी रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सैनी। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 5 मार्च (हप्र)
भाजपा महिला मोर्चा की ओर से मंगलवार को नारी शक्ति वंदन मैराथन का आयोजन विधानसभा स्तर पर प्रदेशभर में किया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को कुरुक्षेत्र रेलवे रोड स्थित छठी पातशाही गुरुद्वारा से महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष परमजीत कौर कश्यप के नेतृत्व में निकाली गई स्कूटी रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नायब सैनी ने कहा कि ‘एक दौड़ राष्ट्र के नाम, एक दौड़ मोदी के नाम’ के लक्ष्य को लेकर महिला शक्ति ने प्रदेश में नारी शक्ति वंदन मैराथन और स्कूटी-बाइक रैलियों का आयोजन किया और दौड़ लगाई। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण भाजपा की कार्य संस्कृति का हिस्सा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में महिलाएं सशक्त और आत्मनिर्भर हो रही हैं तथा अपना भाग्य खुद लिख रही हैं। मोदी सरकार में महिलाओं को मान-सम्मान मिल रहा है। नायब सैनी ने कहा कि 6 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता से नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत अपना संबोधन रखेंगे। उन्होंने प्रदेश की महिलाओं से अपील की कि वे अधिक से अधिक संख्या में प्रधानमंत्री का उद् बोधन सुनें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं को सशक्त, शक्तिशाली, स्वावलंबी और रोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के उद्देश्य से प्रेरित करने के लिए यह मैराथन दौड़ आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के तहत महिला मोर्चा की बहनें मोदी सरकार द्वारा बनाए गए कानूनों और महिलाओं के हितार्थ लिए गए निर्णयों की जानकारी महिलाओं को दे रही हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर लोकसभा और राज्यसभा में नेतृत्व का अधिकार दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने पानीपत की धरती से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का जो अभियान चलाया था उससे क्रांतिकारी बदलाव देश और प्रदेश में देखने को मिल रहे हैं। मोदी सरकार की नीतियो के कारण देश की करोड़ों महिलाएं ‘लखपति दीदी’ बन गई हैं। ड्रोन के जरिए खेती में महिलाएं अपना कौशल दिखा रही हैं। इस अवसर पर विधायक सुभाष सुधा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष परमजीत कौर कश्यप, उपाध्यक्ष उमा सुधा, प्रभारी अनु माल्यान, रविन्द्र सांगवान, रेणू खुंगर, केडीबीसदस्य डा. ऋषिपाल मथाना, सोहना रामगढ़, मंडल की अध्यक्ष हरीश अरोड़ा, मंडल अध्यक्ष दीपक चैहान, मंडल अध्यक्ष रमेश सैनी, मोर्चा की कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×