मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रधानमंत्री को मंगलसूत्र और इसके महत्व की समझ नहीं : सैलजा

08:28 AM Apr 26, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा ने पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान पर नाराज़गी जताई है, जिसमें उन्होंने महिलाओं के मंगलसूत्र का जिक्र किया था। राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा था कि कांग्रेस महिलाओं के गहने और मंगलसूत्र लेकर पैसा ऐसे लोगों में बांट देगी, जिनके अधिक बच्चे हैं और जो घुसपैठिए हैं।
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सैलजा ने कहा-पीएम नरेंद्र मोदी अगर मंगलसूत्र का महत्व और महिलाओं की कुर्बानी को समझते तो ऐसी अनैतिक बातें नहीं करते। उन्होंने कहा कि कई दिनों से हर चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा कहा जा रहा है कि कांग्रेस आपसे आपका मंगलसूत्र, आपका सोना और आपका पैसा छीनकर ऐसे लोगों में बांट देगी, जिनके अधिक बच्चे हैं और जो घुसपैठिए हैं। भाजपा महिलाओं के संघर्ष को कभी नहीं समझ सकती। ये वोट और सत्ता की खातिर कुछ भी कह सकते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री महिलाओं को गुमराह कर उनके वोट हासिल करना चाहते हैं। किसान पर जब कर्ज चढ़ता है तो उसकी पत्नी अपना मंगलसूत्र गिरवी रखती है। बच्चों की शादी होती है या दवाई की जरूरत होती है तो महिलाएं अपने गहने गिरवी रखती हैं। यह बात ये भाजपा वाले नहीं समझते। उन्होंने कहा कि जब मणिपुर में एक सैनिक की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया तब प्रधानमंत्री चुप थे, कुछ नहीं बोले। महिलाओं के प्रति अगर इतना ही मान सम्मान है तो उन्हें बोलना चाहिए था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement