For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिक्षकों की बाट जोह रहा गांव मुकारमपुर के प्राइमरी स्कूल

08:07 AM Apr 13, 2024 IST
शिक्षकों की बाट जोह रहा गांव मुकारमपुर के प्राइमरी स्कूल
Advertisement

अरविंद शर्मा / निस
जगाधरी, 12 अप्रैल
जगाधरी के गांव मुकारमपुर के प्राइमरी स्कूल में अब एक भी शिक्षक नहीं है। यहां से 6 शिक्षक पिछले दिनों तबादला होकर चले गए। स्कूल में शिक्षक न होने व पोर्टल बंद होने के कारण बच्चों का प्रवेश नहीं हो रहा है। इससे ग्रामीणों में व्यवस्था के प्रति नाराजगी जतायी है। ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग से शीघ्र कोई व्यवस्था किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि दो गांवों के लिए सिर्फ यहीं एक स्कूल है।
गांव मुकारमपुर के पूर्व सरपंच इस्लाम गुर्जर, पूर्व सरपंच इशरत खातून, असलम खान, रहमान, दिलशाद, पंच श्रीमति प्रवीण, नईम खान, शेरखान, ताहिर हसन आदि ने बताया कि उनके व साथ लगते गांव बीबीपुर की आबादी साढ़े सात हजार के लगभग है। इन दोनों गांवों का सिर्फ एक ही प्राइमरी स्कूल है। इस स्कूल में अभी लगभग 125 बच्चे पढ़ रहे हैं। इसके साथ राजकीय मिडल स्कूल भी है। पूर्व सरपंच इस्लाम गुर्जर ने बताया पिछले दिनों स्कूल से सभी 6 शिक्षकों का तबादला हो गया। तब यह स्कूल बिना मास्टरों के चल रहा है।
उनका कहना है कि प्राइमरी स्कूल में एक भी शिक्षक न होने से इसका पोर्टल बंद पड़ा हुआ है। इससे बच्चों का दाखिला नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग से स्कूल में कम से कम एक टीचर तो फिलहाल भेजने की मांग की है ताकि पोर्टल चल सके। इस्लाम गुर्जर आदि का कहना है कि इस विषय में जल्दी ही शिक्षा विभाग व प्रशासन से मिलकर गुहार लगाई जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×