For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पिछली सरकार ने बिजली परियोजनाओं में राज्य के हितों पर नहीं दिया ध्यान : सुक्खू

08:44 AM Oct 25, 2023 IST
पिछली सरकार ने बिजली परियोजनाओं में राज्य के हितों पर नहीं दिया ध्यान   सुक्खू
Advertisement

शिमला, 24 अक्तूबर (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला शिमला के सुन्नी में तीन दिवसीय जिला स्तरीय दशहरा उत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने दशहरा के उपलक्ष्य पर आए देवी-देवताओं का आशीर्वाद लिया और प्रदेश के लोगों की सुख-समृद्धि की कामना की। प्रदेशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुन्नी अस्पताल की क्षमता 100 बिस्तर तक करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में पर्याप्त चिकित्सकों की नियुक्ति की जाएगी और इसे आदर्श स्वास्थ्य संस्थान बनाया जाएगा। उन्होंने भविष्य में सुन्नी में एसडीएम कार्यालय खोलने तथा मिनी सचिवालय के निर्माण के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत शोघी में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड का उपमंडल खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि इसके लिए अगले बजट में प्रावधान किया जाएगा। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के लिए 174 करोड़ रुपये की 18 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

Advertisement

भाजपा के वित्तीय कुप्रबंधन से बढ़ा कर्ज

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन के कारण प्रदेश पर 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है। आपदा के दौरान प्रदेश में 12 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है जिसमें लोक निर्माण विभाग को 3000 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है। इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने 4500 करोड़ रुपये का पैकेज दिया।

सीएम ने जाखू में किया रावण दहन

विजयादशमी के अवसर पर आज शिमला के जाखू में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों का दहन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि कल्लू का अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव इस बार आपदा से सबसे अधिक प्रभावित पर्यटन क्षेत्र को उभारने में मददगार साबित होगा। शिमला के संकट मोचन, नाभा, बालूगंज, संजौली और अन्य स्थानों पर भी रावण दहन किया गया। हालांकि समरहिल के शिव बावड़ी में बरसात के दौरान हुए भूस्खलन में मारे गए 21 लोगों को श्रद्धांजलि स्वरूप इस बार यहां दशहरा उत्सव आयोजित नहीं किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement