मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राष्ट्रपति मुर्मू ने परिवार संग किया शिमला के सियोग का दौरा

08:04 AM May 06, 2024 IST
शिमला के मशोबरा में रविवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पूर्व राष्ट्रपति स्व. ज्ञानी जैल सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करती हुई। -पेट्र
Advertisement

शिमला, 5 मई (हप्र)
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को परिवार संग शिमला के कैचमेंट एरिया सियोग का दौरा किया। यहां पर राष्ट्रपति ने सुरमई वादियों में प्रकृति के बीच सियोग विश्राम गृह में दोपहर का भोजन किया। काफी देर तक यहां पर समय बिताने के बाद राष्ट्रपति अपने सरकारी निवास रिट्रीट के लिए रवाना हो गई।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को धर्मशाला दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति यहां पर धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। सुबह साढ़े 10 बजे के करीब राष्ट्रपति धर्मशाला पहुंच जाएगी।
राष्ट्रपति दौरे को लेकर गगल हवाई अड्डे पर सुबह 10 से सायं पांच बजे तक सभी विमान सेवाएं बन्द रहेंगी।
राष्ट्रपति के तीन हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट पर ही रूके रहेंगे। दीक्षांत समारोह में भाग लेने से पहले द्रौपदी मुर्मू नंदिकेश्वर धाम श्री चामुंडा देवी मंदिर में माथा टेकेंगी। इसके बाद राष्ट्रपति शाम पांच बजे के बाद धर्मशाला से वापिस शिमला आ जाएंगी।
राष्ट्रपति मुर्मू सात मई को शिमला के ऐतिहासिक संकटमोचन मंदिर और तारादेवी मंदिर जाएंगी। यहां पर वह परिवार संग पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद उनका शिमला के मालरोड और रिज मैदान पर घूमने का कार्यक्रम है। राष्ट्रपति गेयटी थियेटर में सांस्कृतिक संध्या में भी शामिल होंगी। आठ मई को वह शिमला में दिल्ली लौट जाएंगी।
दीक्षांत समारोह में आज करेंगी शिरकत
धर्मशाला (निस): राष्ट्रपति सोमवार 6 मई को धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगी। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि राष्ट्रपति के एक दिवसीय प्रवास को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं तथा निर्धारित प्रोटोकाॅल के तहत सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रवास के दौरान राष्ट्रपति चामुंडा मंदिर में पूजा अर्चना में भी करेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement