For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिमाचल प्रवास पर शिमला पहुंचीं राष्ट्रपति मुर्मू

08:18 AM May 05, 2024 IST
हिमाचल प्रवास पर शिमला पहुंचीं राष्ट्रपति मुर्मू
शिमला में शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का स्वागत करते हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू। -ट्रिन्यू
Advertisement

शिमला, 4 मई (हप्र)
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हिमाचल प्रदेश के 5 दिवसीय प्रवास पर शनिवार को शिमला पहुंचीं। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री धनी राम शांडिल ने छराबड़ा में कल्याणी हेलीपैड पर उनका स्वागत किया। मुर्मू छराबड़ा स्थित राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में रहेंगी। रिट्रीट को मशोबरा में प्रेसिडेंशियल रिट्रीट के नाम से जाना जाता है। 173 साल पुरानी इमारत को पिछले साल आगंतुकों के लिए खोला गया था।
5 मई को राष्ट्रपति मुर्मू शिमला के जलग्रहण क्षेत्र सियोग का दौरा करेंगी। मुर्मू सोमवार को कांगड़ा जिले के प्रसिद्ध शक्तिपीठ चामुंडा मंदिर में पूजा करेंगी। बाद में कांगड़ा के धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगी। 7 मई को राष्ट्रपति का शिमला के संकट मोचन और तारादेवी मंदिरों में दर्शन करने का कार्यक्रम है। इसी दिन वे गेयटी हेरिटेज कल्चरल कॉम्प्लेक्स में सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने से पहले माल रोड और रिज मैदान का दौरा करेंगी।
राष्ट्रपति के पहुंचने के मौके पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल वर्मा, प्रधान सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार तथा प्रदेश सरकार एवं सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरक्षा कड़ी
राष्ट्रपति लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। शिमला में 1000 से अधिक जवान तैनात किए गए हैं। राष्ट्रपति के आने जाने के रास्तों को सजाया गया है। नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। राष्ट्रपति के इन रास्तों से गुजरने से आधा घंटा पहले ट्रैफिक बंद रहेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×