For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राष्ट्रपति ने आडवाणी को घर जाकर दिया भारत रत्न

07:07 AM Apr 01, 2024 IST
राष्ट्रपति ने आडवाणी को घर जाकर दिया भारत रत्न
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू रविवार को वयोवृद्ध भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी को उनके आवास पर भारत रत्न सम्मान प्रदान करते हुए।-प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 31 मार्च (एजेंसी)
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को भाजपा के दिग्गज नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को यहां उनके आवास पर जाकर देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ प्रदान किया। इस अवसर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और आडवाणी के परिवार के सदस्य मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि यह सम्मान देश की प्रगति में उनके स्थायी योगदान की पहचान है।
राष्ट्रपति भवन ने कहा, ‘भारतीय राजनीति के पुरोधा आडवाणी ने सात से अधिक दशकों तक अटूट समर्पण और प्रतिष्ठा के साथ देश की सेवा की। एक सांसद के रूप में संवाद पर उनकी आस्था ने संसदीय परंपराओं को समृद्ध किया है।’ राष्ट्रपति भवन ने ‘एक्स’ पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा कि गृह मंत्री तथा उप प्रधानमंत्री के रूप में, उन्होंने सदैव राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखा। इसने कहा, ‘भारत के सांस्कृतिक पुनरुत्थान के लिए उनके लंबे और अथक संघर्ष की परिणति 2024 में अयोध्या में श्री राम मंदिर के पुनर्निर्माण के रूप में हुई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×