For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया शिमला के प्रमुख धार्मिक स्थलों का दौरा

07:34 AM May 08, 2024 IST
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया शिमला के प्रमुख धार्मिक स्थलों का दौरा
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को शिमला के संकटमोचन मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुए।-दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

शिमला, 7 मई (हप्र)
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज शिमला के प्रमुख धार्मिक स्थल तारादेवी मंदिर का दौरा किया और वहां पूजा-अर्चना की। उनके साथ परिवार के अन्य सदस्य भी थे। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। तारा देवी मंदिर जाने वाली द्रौपदी मुर्मू देश की पहली राष्ट्रपति हैं। उन्होंने मंदिर कमेटी द्वारा आयोजित भंडारा भी ग्रहण किया।
इस अवसर पर मंदिर कमेटी ने राष्ट्रपति को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। इससे पूर्व, राष्ट्रपति ने शिमला के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल संकटमोचन मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल यहां भी उपस्थित थे।
घटों सड़कों पर फंसे रहे लोग
राष्ट्रपति के आज शिमला के संकट मोचन और तारा देवी मंदिरों के दौरे के दौरान उनके आने-जाने वाले रास्तों पर यातायात को राष्ट्रपति की मूवमेंट से एक घंटे पहले रोक दिया गया।
इसके चलते इन सड़कों से गुजरने वाले लोगों को घंटों सड़क पर ही बिताने पड़े और वह अपने वाहनों में ही फंसे रहे। यही हाल राष्ट्रपति के शिमला के रिज मैदान और माल रोड के दौरे के दौरान भी रहा। राष्ट्रपति के अपने निवास स्थान छराबड़ा स्थिति रिट्रीट से निकालने के एक घंटा पहले ही ट्रैफिक को रोक दिया गया था।
राष्ट्रपति को महिला कांग्रेस का ज्ञापन : हिमाचल प्रदेश महिला कांग्रेस ने आज शिमला में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाक़ात कर देश में महिलाओं के ख़िलाफ बढ़ते अपराध पर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें प्रज्वल रेवन्ना को देश वापस लाकर कर्नाटक सरकार को सौंपने में मदद की गुहार लगाई गई। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जैनब चंदेल ने उम्मीद जताई कि राष्ट्रपति इस मामले पर प्रधानमंत्री मोदी को चुप्पी तोड़ने और अपराधियों का बचाव न करने को कहेंगी।

रिज पर घूमीं राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शाम को लगभग 6 बजे शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर पहुंचीं और इस मैदान का दौरा किया। राष्ट्रपति शिमला के माल रोड पर भी कुछ देर के लिए घूमीं और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान रिज मैदान और माल रोड पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे तथा किसी भी आम आदमी को रिज मैदान पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

Advertisement

राज्यपाल ने दिया रात्रि भोज

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में आज शिमला स्थित राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने रात्रि भोज का आयोजन किया। इस भोज में राष्ट्रपति के परिजनों के अलावा प्रदेश की कई जानी-मानी हस्तियां, राजनेता और अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। रात्रि भोज में खास तौर पर हिमाचली पकवान परोसे गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×