मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विधानसभा चुनाव की तैयारियां एडीजीपी ने की पंजाब पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक

10:54 AM Sep 04, 2024 IST
एडीजीपी हिसार मंडल डॉ. एम. रविकिरण चुनाव तैयारियों को लेकर मंगलवार को वीसी के माध्यम से पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए। -हप्र

हिसार, 3 सितंबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हिसार मंडल में कानून व्यवस्था बनाये रखने व विधानसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से करवाने को लेकर हिसार मंडल के एडीजीपी डॉ. एम. रविकिरण ने हिसार मंडल के साथ लगते पंजाब के जिलों के पुलिस अधीक्षकों, डीआईजी, आईजी व एडीजीपी बठिंडा से वीसी के माध्यम से बैठक की। बैठक में हिसार मंडल के तमाम पुलिस अधीक्षक भी शामिल हुए।
एडीजीपी हिसार मंडल ने बताया कि हिसार मंडल के चार जिलों की पंजाब से सीमा से लगती है, जिसमें पुलिस जिला डबवाली, सिरसा, फतेहाबाद व जींद जिला शामिल हैं। हिसार मंडल की बठिंडा, मुक्तसर, मानसा, संगरूर, पटियाला से 231 किलोमीटर की सीमा लगती है।
उन्होंने बताया कि अभी पंजाब सीमा से सटे मार्ग पर 11 चेक पोस्ट लगाए गए हैं व 50 नए चेक पोस्ट चुनाव से पहले लगाए जाने हैं। सभी स्थायी एवं अस्थायी नाकों पर सक्रियता से निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे व वायरलैस सेट इत्यादि उपकरण जवानों को दिए जाएंगे। पंजाब व हिसार मंडल के सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधीक्षकों, थाना प्रभारियों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाएगा।
एडीजीपी ने पंजाब की तरफ से अपराधिक गतिविधियों, ड्रग्स व अवैध शराब तस्करी पर सख्ती से अंकुश लगाये जाने बारे पंजाब के पुलिस अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने सांझा सर्च अभियान, नाकाबंदी व संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की मुस्तैदी से चैकिंग अभियान चलाने को कहा।
एडीजीपी ने हिसार मंडल के विभिन्न जिलों मे घोषित पीओ, बेल जंपर व अन्य आपराधिक मामलों में वांछित अपराधियों की सूची, जो पंजाब के वासी हैं, पंजाब के संबंधित पुलिस अधीक्षकों से साझा करने को कहा व उनकी गिरफ्तारी मे सहयोग करने की अपील की।
बैठक में पंजाब की तरफ से एडीजीपी बठिंडा सुरेंद्र पाल सिंह, आईजी (कानून व्यवस्था) गुरप्रीत सिंह भुल्लर, फरीदकोट मंडल के डीआईजी अश्विनी कपूर, पटियाला मंडल के डीआईजी हरचरण सिंह भुल्लर, मानसा पुलिस अधीक्षक भागीरथ सिंह मीणा, बठिंडा की पुलिस अधीक्षक अवनीत कौर, मुक्तसर साहिब के पुलिस अधीक्षक तुषार गुप्ता, संगरूर के पुलिस अधीक्षक सरताज सिंह चंचल, पटियाला के पुलिस अधीक्षक नानक सिंह शामिल हुए।

Advertisement

Advertisement