मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘बाढ़ की रोकथाम की तैयारियां 30 तक हों पूरी’

06:41 AM Jun 12, 2024 IST

फरीदाबाद, 11 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने कहा कि बाढ़ की रोकथाम, स्वामित्व मैपिंग एक्सरसाइज और स्वामित्व प्लस, अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले सभी के अधिकारियों की बैठक ली।
बैठक के बाद अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने कहा कि मानसून सीजन शुरू होने से पहले 30 जून तक बाढ़ की रोकथाम की तैयारियां पूरी कर लें। इस बार मानसून से पहले की जा रही तैयारियों में लापरवाही के चलते अगर बाढ़ के हालात बने तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा एक पोर्टल बनाया गया है जिस पर मॉनसून से पहले बाढ़ से संबंधित जितने भी कार्य किये जा रहे हैं उसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट अपलोड की जाएगी। बाढ़ की रोकथाम के कार्यों के लिए गांवों के सरपंच को साथ लेकर की जा रही तैयारियों का वीडियो बनाकर रोजाना पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। इस पोर्टल की मॉनिटरिंग हरियाणा के मुख्यमंत्री डेली बेसिस पर करेंगे।

Advertisement

Advertisement