मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लोवा कलां सीदीपुर में देशौरी धर्म यज्ञा की तैयारियां जोरों पर

10:58 AM Apr 21, 2024 IST
बहादुरगढ़ में शनिवार को लोवा कलां सीदीपुर में देशौरी धर्म यज्ञ को लेकर तैयारियों का जायजा लेते लोवा कलां सत्रह प्रधान अशोक मान। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 20 अप्रैल (निस)
लोवा कलां सत्रह खाप के पूर्व प्रधान श्रीचंद मान की स्मृति में होने वाले देशौरी धर्म यज्ञ (कारज) की तैयारियां जोरों पर हैं। हलवाइयों की टीम पकवान बनाने में जुटी है। पालम 360 और लोवा 17 खाप के प्रतिनिधियों की देखरेख में देशभर से आने वाले लोगों के स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं। लोवा कलां सीदीपुर गांव में इस्सरहेड़ी रोड पर 10 एकड़ के फॉर्म में टैंट लगाने का काम पूरा हो चुका है। लोवा कलां सत्रह खाप के प्रधान अशोक मान की अगुवाई में देशभर की खापों, तपों को चिठ्ठी भेजकर निमंत्रण दिया जा चुका है। स्व. श्रीचंद मान की स्मृति में 22 अप्रैल को आयोजित हो रहे दैशोरी धर्म कारज में देशभर से खाप प्रतिनिधि, राजनीतिक दलों के बड़े नेता, धार्मिक गुरु और समाजसेवियों के साथ हजारों-लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है।
देशौरी धर्म कारज के ठीक अगले दिन हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में भी मान परिवार की तरफ से 62वां हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस दिन गुरुकुल की कन्याओं द्वारा यज्ञ करने के बाद लोगों के लिए देशव्यापी देशी घी का भंडारा लगाया जाएगा। स्व. श्रीचंद मान की स्मृतियों को याद करते उनके बेटे सिकंदर मान ने उन लोगों को भी याद किया, जिन्होंने जीवन के सफर में उनके पिता और परिवार का साथ और सहयोग दिया। बड़े बेटे अशोक मान जो हाल फिलहाल लोवा सत्रह खाप का प्रधान पद संभाले हुए हैं, ने कहा कि उनके पिता ने उन्हें समाज, पर्यावरण की सेवा करने के संस्कार दिए हैं और उन्हीं संस्कारों को वे आगे बच्चों को दे रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement