मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हिमाचल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की तैयारियां शुरू

07:19 AM Jun 24, 2024 IST

मंडी, 23 जून (निस)
छोटी काशी मंडी में आगामी 27 से 30 जून तक आयोजित होने हिमाचल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की तैयारियां शुरू हो गई हैं। मुंबई से आये फिल्म फेस्टिवल डायरेक्टर पवन शर्मा ने मंडी के मोतीपुर स्थित संस्कृति सदन में कैंप आफिस शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि मंडी जैसे समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाले शहर में यह पहला मौका है जब हिमाचल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि इस फिल्म फेस्टिवल में क्षेत्रीय, आर्ट एवं विभिन्न भाषाओं की फिल्मों के करीब 50 फिल्म डायरेक्टर-प्रोडयूसर मंडी पहुंच रहे हैं। वहीं फिल्मों और टेलिविजन के दस मशहूर कलाकार भी इसका हिस्सा होंगे, जिनमें चंद्रकांता फेम क्रूर सिंह अखिलेश मिश्रा, सीआईडी फेम आदित्य श्रीवास्तव, गंगाजल फिल्म के मुख्य विलेन यशपाल शर्मा, शांति के नानू जासूस राजेश, अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ, मंगल और मातृभूमि जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले मंडी के नीरज सूद, चिल्लर पार्टी फेम मंडी की कलाकार सपना, अनिल कपूर के साथ फैनी खान में लीड रोल करने वाली पीहू,आफिस-आफिस फेम हेमंत पांडे, तीस से अधिक तेलुगु फिल्मों में अभिनय करने वाले और मां साहब के निर्देशक ओम आदि शामिल हैं।

Advertisement

संस्कृति सदन में दिखाई जाएगी 35 फिल्में

हिमाचल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान संस्कृति सदन में विभिन्न भाषाओं, प्रांतीय एवं आर्ट करीब 35 फिल्में दिखाई जाएंगी। पवन शर्मा ने बताया कि भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से इस फिल्म फेस्टिवल के लिए फिल्मों के सेंसर के लिए पत्र जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में उनके द्वारा निर्देशित फिल्म वन रक्षक दर्शकों की मांग पर दिखाई जा रही है। पवन शर्मा ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान ही हिमाचल की कहानी पर आधारित फिल्म की लॉंचिंग की जाएगी।

Advertisement
Advertisement