मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंजाब भाजपा में नेतृत्व परिवर्तन की तैयारी!

07:14 AM Jul 04, 2023 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 3 जुलाई (ट्रिन्यू)
पंजाब भाजपा में लंबे समय से प्रतीक्षित बदलाव होने के आसार हैं और ऐसा लग रहा है कि राज्य इकाई को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलेगा। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और अब भाजपा नेता सुनील जाखड़ इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। वैसे जाखड़ ने यह कहते हुए कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उन्हें अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने पद से इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है, क्योंकि पदों से इस्तीफा देना भाजपा की संस्कृति का हिस्सा नहीं है।
राज्य भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव की चर्चा पिछले एक साल से चल रही है। पिछले साल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और भाजपा की पंजाब इकाई के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने भी पुष्टि की थी कि कई वर्षों तक भाजपा एक कनिष्ठ सहयोगी के रूप में पंजाब में सिर्फ 23 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ती रही है। उन्होंने नये नेतृत्व के साथ पार्टी के संगठनात्मक ढांचे का विस्तार करने पर जोर दिया था। पार्टी की नजर 2024 के लोकसभा चुनावों पर है और उसने अपने शीर्ष नेताओं को सभी 13 लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी का कामकाज देखने को कहा है।
पिछले साल पार्टी ने 9 लोकसभा क्षेत्रों का काम देखने के लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी नियुक्त किया था। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत को आनंदपुर साहिब, होशियारपुर और बठिंडा सीटों सहित तीन निर्वाचन क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल अमृतसर, जालंधर और गुरदासपुर सीटों का काम देख रहे थे और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पटियाला, संगरूर और लुधियाना निर्वाचन क्षेत्रों का काम सौंपा गया था। ये नेता पिछले एक साल से लगातार अपने संसदीय क्षेत्रों का व्यापक दौरा कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
‘भाजपातैयारीनेतृत्वपंजाब,परिवर्तन
Advertisement