मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सोनीपत के रोहणा की बहू प्रवीण रानी यूके में बनीं डिप्टी मेयर

11:11 AM May 29, 2024 IST
प्रवीण रानी के साथ हरियाणा की पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन। -ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 28 मई (ट्रिन्यू)
हरियाणा की बेटी प्रवीण रानी ने यूनाइटेड किंगडम (यूके) के हार्ट्समरे शहर में बुलंदी का झंडा गाड़ दिया है। मूल रूप से सोनीपत के आंवली गांव की बेटी और इसी जिले के रोहणा गांव बहू प्रवीण रानी हार्ट्समरे शहर की डिप्टी मेयर बनी हैं। वहीं उनके बेटे तुषार ने इसी शहर के सबसे कम उम्र के ‘अनुरक्षक’ के पद को हासिल किया है। यहां बता दें कि एक साल पहले दोनों मां-पुत्र हार्ट्समरे बरो काउंसिल के सदस्य चुने गए थे।
उनके पति सुनील दहिया हरियाणा सरकार में कार्यरत हैं। प्रवीण रानी को 2019 में महिला दिवस के अवसर पर तत्कालीन महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन द्वारा महिला सशक्तीकरण एवं समाज कल्याण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित भी किया गया था। कविता जैन ने प्रवीण रानी एवं उनके पुत्र की उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि सात समुद्र पार एक महिला की ढेरों उपलब्धियां पूरे देश की महिलाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।
प्रवीण रानी ने शादी के बाद लंदन में एक शिक्षक के रूप में समाजसेवा के क्षेत्र में तथा भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए उल्लेखनीय कार्य किया। इस कारण इस शहर में मां-पुत्र चुनाव जीतकर काउंसलर बने। प्रवीण रानी मिस यूके ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता में रनरअप रहकर चर्चा में आई थीं। इसके बाद उन्होंने समाज सेवा के उद्देश्य से राजनीति में कदम रखा था। प्रवीण रानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ मुहीम को भी सार्थक करने का काम किया है। प्रवीण रानी ने अपनी इस सफलता के लिए लंदन में रहने वाले भारतीयों का विशेष आभार व्यक्त किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement