मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोगा से होगी ‘प्रतिभा दी खोज’ प्रतियोगिता की शुरुआत, पोस्टर लांच

07:34 AM Aug 20, 2024 IST
मोगा में ‘प्रतिभा दी खोज’ प्रतियोगिता का पोस्टर लांच करते विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा व अन्य।

मोगा, 19 अगस्त (ट्रिन्यू)
प्रतिभा दी खोज प्रतियोगिता का आयोजन मीडिया पार्टनर पंजाबी ट्रिब्यून, मोगा सहोदय और पोटेंसिया अकादमी के सहयोग से मोगा जिले में करवाया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में 7वीं से 10वीं तक के छात्र परीक्षा के माध्यम से भाग ले सकते हैं। भाग लेने वाले छात्रों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में सीबीएसई, आईसीएससी और पीएसईबी बोर्ड के छात्रों के बीच मुकाबला करवाया जा रहा है। यह मुकाबला स्कूलों में ही करवाया जाएगा। इस मुकाबले में पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को स्कूल में मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा, जबकि अवॉर्ड कार्यक्रम के दौरान जिले से चुने गए टॉपर छात्रों को आकर्षक पुरस्कार, ट्रॉफी, स्कॉलरशिप और प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा। टॉपर्स छात्रों के आधार पर स्कूल को गुरुकुल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।
प्रतियोगिता की शुरुआत मोगा से होने जा रही है। प्रतियोगिता का पोस्टर मोगा की विधायक डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा और मोगा के मेयर बलजीत सिंह चानी ने लॉन्च किया। इस दौरान उक्त दोनों शख्सियतों ने कहा कि इस तरह के मुकाबलों से छात्रों की शिक्षा में सुधार होगा और उनका उत्साह बढ़ेगा।
मोगा सहोदय की प्रधान डॉक्टर हिमालिया रानी ने सभी स्कूलों को अधिक से अधिक भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि ऐसी प्रतियोगिता से छात्रों का मनोबल बढ़ता है। ऐसी प्रतियोगिताएं आगे जाकर लक्ष्य का प्राप्त करने में मददगार साबित होती हैं। इस दौरान पोटेंसिया एकेडमी के डॉयरेक्टर सुखदविंदर सिंह कोरा ने कहा कि बच्चों के अच्छे भविष्य और अच्छे कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए ऐसी प्रतियोगिताओ में जरूर भाग लेना चाहिए। ऐसी प्रतियोगिताओं से अच्छे कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश परीक्षाओं के दबाव को कम किया जा सकता है। इस मौके पर इवेंट ऑर्गेनाइजर राकेश गोस्वामी, इवेंट मैनेजर संदीप गोडियाल और पूरी टीम मौजूद थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement