For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सुक्खू से मिले प्रकाश चौधरी, संभावित प्रत्याशी को लेकर हुआ मंथन

06:33 AM Mar 25, 2024 IST
सुक्खू से मिले प्रकाश चौधरी  संभावित प्रत्याशी को लेकर हुआ मंथन
Advertisement

शिमला, 24 मार्च (हप्र)
हिमाचल में चल रहे सियासी संकट के बीच पूर्व आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से शिमला में मुलाकात कर मंडी की राजनीति पर चर्चा की। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास ओकओवर में हुई इस मुलाकात के दौरान राजनीतिक मसलों पर विस्तृत चर्चा की गई। करीब एक घंटे तक हुई बातचीत में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार प्रकाश चौधरी ने मंडी संसदीय सीट का पूरा फीडबैक मुख्यमंत्री को दिया। चुनावों को लेकर क्या समीकरण बन रहे हैं, इस पर चर्चा हुई। यहां से कौन प्रत्याशी हो सकते हैं, इसको लेकर भी बातचीत हुई। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के पास प्रकाश चौधरी भी एक विकल्प हैं क्योंकि प्रतिभा सिंह मंडी से चुनाव लड़ने से इनकार कर चुकी हैं। उनके बाद कौल सिंह ठाकुर का नाम आया था लेकिन वह भी तैयार नहीं हो रहे हैं। ऐसे में मंडी लोकसभा से कांग्रेस विकल्प ढूंढ रही है और प्रकाश चौधरी उनके पास बेहतर विकल्प हैं।मंडी लोकसभा सीट पर राजपूत प्रत्याशियों का दबदबा रहा है और कांग्रेस भी चाहती है कि राजपूत उम्मीदवार ही दिया जाए। प्रकाश चौधरी पिछले दिनों नाराज चल रहे थे और उन्होंने मंडी जिला कांग्रेस अध्यक्ष पड़ भी छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने एक तरह से संगठन से किनारा कर लिया था मगर अब सुक्खू के साथ उनकी अहम मुलाकात हुई है जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सुक्खू ने ही उन्हें बातचीत के लिए शिमला बुलाया था।
प्रकाश चौधरी पुराने कांग्रेसी हैं और वीरभद्र सिंह के साथ उनके अच्छे संबंध रहे हैं। इससे पहले वह हिविकां में पंडित सुखराम के साथ रहे मगर बाद में कांग्रेस में आ गए।
जानकारी के अनुसार कांग्रेस हाईकमान मंडी से दूसरे प्रत्याशी को लेकर भी सर्वेक्षण करवा रही है। दो और युवा चेहरों के नाम भी यहां से सामने आ रहे हैं जिनमें एक युवा कांग्रेस के अध्यक्ष निगम भंडारी का नाम है जो किन्नौर से ताल्लुख रखते हैं तो दूसरे सरकाघाट से जुड़े युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×