मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रज्ञा साहित्य मंच ने आयोजित की साहित्यिक गोष्ठी

11:43 AM Apr 01, 2024 IST
रोहतक में आयोजित साहित्यिक गोष्ठी में मंथन करते वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. मधुकांत बंसल, आशा खत्री ‘लता’, प्रो. शामलाल कौशल व अन्य। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 31 मार्च (हप्र)
कीर्ति चक्र विजेता शहीद कैप्टन दीपक शर्मा मेमोरियल पार्क में स्थित सार्वजनिक पुस्तकालय में प्रज्ञा साहित्य मंच के तत्वावधान में साहित्यिक गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रज्ञा साहित्य मंच के अध्यक्ष, सूर सम्मान से सम्मानित वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. मधुकांत बंसल के नेतृत्व में आयोजित इस गोष्ठी में नगर के साहित्यकारों ने भाग लिया। गोष्ठी की अध्यक्षता सुप्रसिद्ध साहित्यकार आशा खत्री ‘लता’ ने की। इस अवसर पर रोहतक एवं प्रदेश में चल रही साहित्यिक गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा हुई। निकट भविष्य में तीव्रता से साहित्य सृजन करने एवं साहित्य को आम पाठकों तक पहुंचाने में साहित्यकारों की भूमिका को अधिक विस्तृत करने पर भी चर्चा हुई। डॉ. मधुकांत ने बताया कि यदि कोई ऐसा साहित्यकार हमारे बीच है जो धनाभाव के कारण पुस्तक प्रकाशित नहीं करवा पा रहा तो वे आर्थिक सहायता और मार्गदर्शन करने हेतु तैयार हैं।
गोष्ठी में वीरेंद्र फोगाट, जागृति, पवन गहलोत, आशा खत्री ‘लता’, डॉ. रमाकांता, रामधारी खटकड़, राजेन्द्र कुमार अवस्थी, डॉ. चन्द्रदत्त शर्मा, विकास बुद्धवार, विपिन गुप्ता, बृज बाला गुप्ता, प्रो. शामलाल कौशल, आशा विजय विभोर ने सामयिक मुद्दों व अन्य विषयों पर श्रेष्ठ रचनाओं का पाठ किया।
आशा विजय विभोर ने अपने सद्य प्रकाशित लघुकविता संग्रह ‘संवेदनाओं की पुकार’ के विषय में सूचना देते हुए साथी साहित्यकारों को पुस्तक की प्रति भेंट की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement