मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रधान रविंद्र रावल को मिले पंचकूला विधानसभा से कांग्रेस टिकट

10:36 AM Aug 05, 2024 IST
पंचकूला के सेक्टर-15 में रविवार को आयोजित पंजाबी एकता मंच की बैठक में मौजूद प्रधान रविंद्र रावल व अन्य। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 4 अगस्त (हप्र)
पंचकूला के सेक्टर 15 में रविवार को हुई पंजाबी एकता मंच (रजि.) की बैठक में पंचकूला के पंजाबी समुदाय ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से रविंद्र रावल को प्रदेश कांग्रेस का टिकट देने की मांग की है। इसके लिए पंजाबी समुदाय का शिष्टमंडल पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदय भान से मिलकर आग्रह करेगा।
बैठक में चर्चा हुई कि पंचकूला में पंजाबी समुदाय (अरोड़ा खत्री) के लगभग 50000 मतदाता हैं। रविंद्र रावल अरोड़ा खत्री हैं, इसलिए पंचकूला विधानसभा से उन्हें ही प्रत्याशी बनाया जाना चाहिए। यह भी प्रस्ताव पारित हुआ कि अगर कांग्रेस रविंद्र रावल को टिकट देती है तो पंजाबी समुदाय पंचकूला की सीट कांग्रेस की झोली में डाल देगा। इसका आधार है कि 2003 से 2013 तक नगर निकाय चुनाव में 7 से 10 पार्षद पंजाबी समुदाय के बनते रहे हैं व वर्ष 2008 में रविंद्र रावल तो पंचकूला नगर परिषद के प्रधान भी बन चुके है।
इससे पूर्व बैठक में मंच के प्रधान रविंद्र रावल, वरिष्ठ उप प्रधान योग राज मुंजाल, महासचिव कैलाश सरदाना, उप प्रधान ओपी तनेज़ा, वित्त सचिव सुभाष बतरा, संयुक्त सचिव वीके सरीन, कार्यकारिणी सदस्यों मुंशी राम अरोड़ा, टीके चावला, बीडी जुनेजा, नरेश रावल, प्रेम नाथ सोई समेत पंजाबी समुदाय (अरोड़ा खत्री) के सैकड़ों लोगों ने बैठक में भाग लिया । प्रधान रविंद्र रावल समेत मंच के अन्य पदाधिकारियों ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। सभी ने पंचकूला निवासी पंजाबी समुदाय के लोगों को पेश आ रही समस्याओं पर चर्चा की। इसके अलावा सेक्टर-15 में निर्माणाधीन पंजाबी भवन की प्रोग्रेस पर चर्चा हुई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement