For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिजली कटों ने किया जीना मुहाल, लोगों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

07:48 AM Jun 21, 2024 IST
बिजली कटों ने किया जीना मुहाल  लोगों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
भिवानी के बवानीखेड़ा की ढाणी में पेयजल व बिजली कटों से परेशान लोग प्रदर्शन करते हुए। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 20 जून (हप्र)
बवानीखेड़ा में पीने के पानी व बिजली के अघोषित कटों से पूरा कस्बा बेहाल है, लेकिन सबसे बुरी स्थिति ढाणी की है। यहां न तो पानी पीने लायक है और न ही बिजली की सप्लाई पहुंच पा रही है। इससे इलाके के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इसे लेकर ढाणी के लोगों ने हरियाणा जागृति मोर्चा के बनैर तले जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया तो वे सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।
ढाणी की महिला रुकमणी ने बताया कि उनके इलाके में पीने के पानी की सप्लाई का कोई वक्त नहीं है। देर सवेर पानी की सप्लाई आती है तो वह पानी बदबूदार होता है। पानी न तो पीने लायक है और न किसी अन्य चीज में प्रयोग किया जा सकता। नलों के पानी को नालियों में छोड़ना पड़ता है। उन्हें हैंडपंप के सहारे रहना पड़ता है।
उन्होंने बताया कि यह स्थिति बिजली की सप्लाई की है। बिजली के अघोषित कट ने उनका जीना हराम कर दिया है। बिजली के न आने से गर्मी में गलियों व सड़कों पर बैठने को मजबूर हैं। कई बार बिजली व पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। हरियाणा जागृति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राजेश सिंधू ने कहा कि अगर जिला प्रशासन ने
उनकी इस समस्या का निदान नहीं किया तो वे सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।
इस मौके पर मोर्चा के हलका अध्यक्ष जयबीर आल्हान, उपाध्यक्ष दिनेश चौहान, महासचिव अशोक मुंढारा व जिला अध्यक्ष सुरेश विधवान, मनोहर, राजबीर, हुकुम, राजेंद्र मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×