For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पॉजिटिव स्टेप्स संस्था ने चलाया पोलीथीन मुक्त हिसार अभियान

11:06 AM Feb 18, 2024 IST
पॉजिटिव स्टेप्स संस्था ने चलाया पोलीथीन मुक्त हिसार अभियान
Advertisement

हिसार, 17 फरवरी (हप्र)
पॉजिटिव स्टेप्स संस्था ने मिशन ग्रीन के तहत कपड़े से बने थैलों का वितरण शुरू किया है। वितरण कार्य लाला लाजपत राय चौक नागोरी गेट स्थित जैन लाइब्रेरी के बाहर नि:शुल्क चाय का स्टॉल लगाकर किया जा रहा है।
आज के वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सजग के प्रदेशाध्यक्ष वास्तु आर्किटेक्ट सत्यपाल अग्रवाल ने कहा कि प्लास्टिक के थैले को इस्तेमाल के बाद कचरे के रूप में फेंक दिया जाता है। इससे वातावरण प्रदूषित होता है। यह जल प्रदूषण और पर्यावरण प्रदूषण का एक प्रमुख कारण है। इसको जलाने से निकलने वाला धुआं हृदय रोग का खतरा बढ़ाता है और सांस की समस्याओं को बढ़ाता है। मिशन ग्रीन फाउंडेशन व पॉजिटिव स्टेप्स के मिशन से लोग जागरूक होंगे उनकी आदतों में भी सुधार होगा और पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर सत्यपाल अग्रवाल को संस्था की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।
पॉजिटिव स्टेप्स के पदाधिकारी एवं कार्यक्रम का संचालन कर रहे अमित जैन और धीरज जैन ने बताया कि उनकी टीम द्वारा स्वामी सहजानंद और कमल पुरोहित की देख्ररेख में निशुल्क चाय बिस्किट के कपड़े के थैले बांटे जा रहे हैं। अमित जैन और धीरज जैन ने बताया कि स्वामी सहजानंद द्वारा प्रदत्त 1 लाख कपड़े के थैलों के बंटने तक यह मिशन हर रोज सांय 4 बजे से 5 बजे तक जारी रहेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×