For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

व्यापारियों को धमकियों के लिए गठबंधन सरकार की लचर कानून व्यवस्था जिम्मेदार

10:26 AM Feb 09, 2024 IST
व्यापारियों को धमकियों के लिए गठबंधन सरकार की लचर कानून व्यवस्था जिम्मेदार
सांपला में बृहस्पतिवार को सीताराम हलवाई की दुकान पर परिजनों से मुलाकात करते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। -निस
Advertisement

रोहतक, 8 फरवरी (निस)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सांपला-रोहतक ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में लगातार व्यापारियों को फिरौती व धमकियों और फायरिंग के मामले आम हो  गए हैं।
भाजपा-जजपा सरकार की लचर कानून व्यवस्था इसके लिए जिम्मेदार है। गोहाना में मातूराम जलेबी वाले और रोहतक के एक कारोबारी को भी फिरौती की धमकी मिल चुकी है। प्रदेश के कई विधायकों को भी धमकियां मिल चुकी हैं। पूर्व सीएम बृहस्पतिवार को सांपला अनाज मंडी स्थित सीताराम हलवाई के यहां पहुंचे और हलवाई के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने हुड्डा को बताया कि अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही।
हुड्डा ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार हरियाणा की जनता को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। खुद केंद्र सरकार का सामाजिक प्रगति सूचकांक और एनसीआरबी की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है।
चोरी, लूट, डकैती, फिरौती और हत्याओं की वारदातें दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बन गई हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सत्ता में बैठे लोगों को सिर्फ खुद सुरक्षा की चिंता है। उन्होंने जनता को अपराधियों का चारा बनाकर उनके सामने परोस दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और प्रदेश से अपराधियों का सफाया कर जनता को सुरक्षित माहौल दिया जाएगा।

अपराधी न पकड़े तो सड़क पर उतरेगी आप : अनुराग ढांडा

रोहतक (हप्र) : सांपला कस्बा स्थित सीताराम हलवाई की दुकान पर अज्ञात बदमाशों द्वारा फायरिंग मामले में आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा बृहस्पतिवार को पीड़ित परिवार से मिले। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सीताराम हलवाई के परिवार के साथ खड़ी है, हम किसी भी तरीके की मदद के लिए तैयार हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पुलिस ने 48 घंटे में अपराधियों को नहीं पकड़ा तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरेगी। किसी भी हालत में इनकी आवाज नहीं दबने देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब बिना पुलिस की मिलीभगत और बिना पुलिस की नाकामी के संभव नहीं है। पिछले दिनों इसी तरह की वारदात गोहाना में हुई और दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। वहीं, पीड़ित कंवर भान ने बताया कि इस घटना से पूरी मार्केट का काम प्रभावित हुआ है और आसपास के सभी व्यापारियों में डर का माहौल है। उन्होंने बताया कि उनकी दुकान के आसपास बहुत दुकानें हैं। इसके बावजूद अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे इस घटना को अंजाम देने में जरा भी नहीं घबराए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×