मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गरीब परिवारों को रोडवेज बस में फ्री यात्रा की मिलेगी सुविधा

09:56 AM Jun 07, 2024 IST
यमुनानगर के बस अड्डे पर शुक्रवार को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और लाभार्थियों को कार्ड बांटे जाएंगे। -हप्र

सुरेंद्र मेहता/हप्र
यमुनानगर, 6 जून
प्रदेश के बीपीएल परिवारों को एक हजार किलोमीटर तक प्रति परिवार रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। हालांकि यह योजना पिछले कुछ समय से चल रही है लेकिन इसका विधिवत उद्घाटन शुक्रवार को होगा। हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन सेवा के तहत लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड स्कीम के कार्ड वितरित किए जाएंगे। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम करनाल में आयोजित किया जाएगा। इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सैनी मुख्य अतिथि होगे। यह योजना प्रदेश के ऐसे नागरिकों के लिए चलाई है जिसकी वार्षिक आय 1 लाख रुपये व एक लाख रुपये  से कम है। हरियाणा रोडवेज महाप्रबंधक यमुनानगर संजय रावल ने बताया कि 7 जून को बस अड्डा यमुनानगर परिसर में कुछ लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए जाएंगे। उन्होंने जानकारी दी कि हरियाणा के सभी बस अड्डे पर शुक्रवार को कार्यक्रम होंगे। जिसमें अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग मंत्री एवं विधायक मुख्य अतिथि रहेंगे। यमुनानगर में आयोजित समारोह में कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर मुख्य अतिथि होंगे, जबकि करनाल में राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री नायब सैनी मुख्य अतिथि होंगे।

Advertisement

‘यमुनानगर में बंटेंगे एक हजार कार्ड’

रोडवेज महाप्रबंधक यमुनानगर संजय रावल का कहना है कि जो नागरिक सरकार की हैप्पी योजना की शर्तें पूरा करता है, वह किसी भी कार्य दिवस में हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन कर सकता है। यमुनानगर में इस योजना के तहत लगभग 1000 कार्ड शुक्रवार को वितरित किए जाने की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement