For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गरीब एवं पात्र व्यक्ति न रहे सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित : दलाल

09:03 AM Feb 04, 2024 IST
गरीब एवं पात्र व्यक्ति न रहे सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित   दलाल
भिवानी के गांव कुड़ल में शनिवार को कृषि मंत्री जेपी दलाल का स्वागत करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

भिवानी/लोहारू 3 फरवरी (हप्र/निस)
कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक गांव में शहरों जैसी सुविधाएं देकर उन्हें आदर्श गांव बनाया जा रहा है। हर गांव में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, व्यायामशाला, ई लाइब्रेरी जैसी मूलभूत सुविधाएं दी जा रही हैं। किसी भी गरीब एवं पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहने दिया। सरकार गरीब व्यक्ति का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए काम कर रही है। गांव कुड़ल तथा बहल को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है।
कृषि मंत्री ने गांव कुड़ल में ग्रामीणों की मांग पर श्री परशुराम भवन के लिए 21 लाख, गांव बड़दु पूर्ण में बालाजी मंदिर की चारदीवारी का निर्माण करवाने तथा बहल के खेल ग्राउंड में एलईडी लाइट लगवाने सहित अनेक विकास कार्यों की घोषणा की। दलाल शनिवार को गांव कुड़ल, बड़दु पूर्ण तथा बहल में आयोजित कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। गांव कुड़ल में जिला पार्षद महेंद्र शर्मा द्वारा कृषि मंत्री के पिता स्व. कैप्टन करण सिंह दलाल की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर तथा चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। दलाल ने कहा कि रक्तदान पुण्य कार्य है, रक्तदान से ही जरूरतमंदों के जीवन को बचाया जा सकता है इसलिए युवाओं को रक्तदान में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए।
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि गरीब एवं पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार की 600 से अधिक कल्याणकारी योजनाओं को परिवार पहचान पत्र के साथ जोड़ दिया गया है, जिसमें पेंशन और छात्रवृति भी शामिल हैं।
आज सरकारी योजनाओं की लाभ राशि सीधे पात्र लोगों के खाते में जा रही है। इस अवसर पर नायब तहसीलदार संजय शर्मा, गौरव, विजय प्रभा, महेन्द्र शर्मा पार्षद, विजय शेखावत, कमलेश भोडूका, कैप्टन रामफल, पूर्व चेयरमैन राजीव श्योराण, अरुण खरकड़ी, रामकिशन व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement