For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पौंग बांध विस्थापितों को नहीं रहने देंगे भूमिहीन : सुक्खू

09:00 AM Jul 07, 2024 IST
पौंग बांध विस्थापितों को नहीं रहने देंगे भूमिहीन   सुक्खू
Advertisement

शिमला, 6 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को देहरा विधानसभा क्षेत्र के लुदरेट, नंदपुर भटोली, जलरियां, गुलेर, गठूटर तथा भटोली फकोरियां में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार किसी भी पौंग बांध विस्थापित परिवार को भूमिहीन नहीं रहने देगी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं इस मामले को देखेंगे और कानून भी बदलना पड़ा, तो बदलेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1972 से 20,722 प्रभावित परिवार न्याय की आस में दर-दर भटक रहे हैं लेकिन अब कांग्रेस सरकार उनकी समस्याओं को सुलझाएगी।
उन्होंने कहा कि देहरा के पूर्व विधायक होशियार सिंह केवल छह साल तक अपने विकास में लगे रहे और देहरा की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया। कभी कल्पना भी नहीं की कि देहरा इतना पिछड़ा होगा और लोगों को बिजली, पानी और सड़क की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि होशियार सिंह अपना इस्तीफ़ा मंज़ूर करवाने के लिए धरना देने की बजाय देहरा की समस्याओं के लिए धरना प्रदर्शन करते। लेकिन पूर्व विधायक एक चुनी हुई सरकार को गिराने की षड्यंत्र में शामिल हो गए और भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिक गए। एक महीने तक होशियार सिंह पंचकूला, गुरुग्राम तथा हरिद्वार के महंगे होटलों में देहरा से बाहर रुके रहे।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जब देहरा की जनता ने पांच वर्ष के लिए होशियार सिंह को निर्दलीय विधायक के रूप में चुना था, तो उन्हें डेढ़ साल में ही त्यागपत्र देने की क्या आवश्यकता थी। अब विधायकी छोड़कर साढ़े तीन वर्ष के लिए दोबारा विधायक बनने के लिए वोट मांग रहे हैं। विधायक पद से इस्तीफ़ा देने से पहले उन्होंने देहरा के मतदाताओं से एक बार पूछा तक नहीं कि वह इस्तीफ़ा दें या न दें। सुक्खू ने कहा कि होशियार सिंह विधायक बनने के लिए वोट नहीं मांग रहे। छह महीने पहले मैंने देहरा आकर क्षेत्र के लिए घोषणाएं कीं और होशियार सिंह कह रहे हैं कि मेरे काम कांग्रेस सरकार में नहीं हो रहे। सत्य यह है कि विधायक रहते हुए भी होशियार सिंह अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर कभी नहीं आए। विधायक को प्रति वर्ष क्षेत्र के विकास के लिए दो करोड़ रुपए मिलते हैं। होशियार सिंह बताएं छह साल के 12 करोड़ रुपए कहां गए। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक अब जनता के सामने बेनक़ाब हो चुके हैं। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस विधायकों की संख्या 34 से बढ़ाकर 38 कर दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के चोर दरवाज़े बंद कर प्रदेश की आर्थिक स्थिति में 20 प्रतिशत का सुधार लाकर 2200 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व अर्जित किया है, जिसे जन कल्याण की योजनाएं बनाकर लोगों में बांटा जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×