For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पॉल्यूशन बोर्ड ने राजस्थान के खिलाफ एफआईआर कराई दर्ज

07:21 AM Jul 14, 2023 IST
पॉल्यूशन बोर्ड ने राजस्थान के खिलाफ एफआईआर कराई दर्ज
रेवाड़ी के धारूहेड़ा में राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से आ रहा प्रदूषित काला पानी।-हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 13 जुलाई (हप्र)
धारूहेड़ा के सेक्टरों व औद्योगिक क्षेत्र में भिवाड़ी राजस्थान से आ रहे रसायनयुक्त प्रदूषित पानी को लेकर पहली बार हरियाणा राज्य पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (एचएसपीसीबी) ने बड़ी कार्रवाई की है। बोर्ड के रेवाड़ी स्थित कार्यालय ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर राजस्थान के संबंधित विभाग के लिखाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। भिवाड़ी से आ रहा यह जहरीला व काला पानी सेक्टरों व बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए आफत बना हुआ है और पीडि़त लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। धारूहेड़ा के निकटवर्ती भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से पिछले कई महीनों से प्रदूषित पानी आ रहा था।
जिसे लेकर कई बार दोनों राज्यों के अधिकरियों के बीच उच्च स्तरीय बैठकें हुई। केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी इस समस्या के समाधान के लिए प्रयास करते रहे। लेकिन भिवाड़ी ने धारूहेड़ा में गंदा पानी छोडऩा बंद नहीं किया। जिससे यहां के हालात बद से बदतर हो गए।
दो दिनों पूर्व नपा धारूहेड़ा के चेयरमैन कंवरसिंह यादव ने समस्त पार्षदों के साथ धारूहेड़ा उपतहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया था और चेतावनी दी थी कि यदि इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे और सभी पार्षद पदों से इस्तीफा दे देंगे। इस आंदोलन को क्षेत्र की जनता का पूरा समर्थन प्राप्त हुआ है। जिसका असर यह हुआ कि एचएसपीसीबी ने राजस्थान के संबंधित विभाग के खिलाफ धारूहेड़ा के सेक्टर-6 थाना में पर्यावरण संरक्षण एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×