For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राजनीति पार्ट टाइम जॉब नहीं : विक्रमादित्य

07:01 AM May 16, 2024 IST
राजनीति पार्ट टाइम जॉब नहीं   विक्रमादित्य
Advertisement

ज्ञान ठाकुर/हप्र
शिमला, 15 मई
मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी व लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि राजनीति कोई पार्ट टाइम जॉब नहीं है। इसके लिए पूरा समय देना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अब इस संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को फैसला करना है कि उन्हें कैसा नेता चाहिये। आज कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के महाराजा वैली के दोहरनाला, लग वैली के भूटी दोजक, मणिकर्ण वैली के शॉट व खरहाल बैली के बारी पधरु व कुल्लू में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि देव संस्कृति को बचाने के लिए हमें उन लोगों से सचेत रहने की आवश्यकता है जो हमारी धार्मिक आस्था व परम्पराओं को चोट पहुंचाने की कोशिश करते है। खासकर उन लोगों से जो गऊ माता के भक्षक है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह मंडी संसदीय क्षेत्र के विकास के प्रति पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा कि कुल्लू मनाली आज पूरे विश्व में पर्यटन की दृष्टि से विख्यात है। आज जो भी विकास कार्य पूरे प्रदेश में हुए है वह सब कांग्रेस सरकार की ही देन हैं। इसमें प्रदेश के छह बार के मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह का बहुत बड़ा योगदान रहा है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अन्य जिलों की भांति कुल्लू जिला में भी एक मेडिकल कालेज की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज जिस प्रकार से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों से युवा घिर रहे हैं, वह बहुत ही चिंता की बात है। इसलिए प्रदेश में आधुनिक स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कुल्लू में मेडिकल कालेज खुले यह भी उनकी प्राथमिकता में है और सांसद चुने जाने के बाद वह इसके पूरे प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि लग वेली में भृगु जोत टनल निर्माण भी उनकी दूसरी प्रमुख प्राथमिकता है जिसे वह पूरा करेंगे।
सभी दल आचार संहिता का पालन करें : सुमित खिमटाश
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत एक जून को होने वाले मतदान के दृष्टिगत सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित आदर्श आचार संहिता की अनुपालना करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू की गई है जिसका सभी राजनैतिक दलों को पालन करना चाहिए। सुमित खिमटा नाहन में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। सुमित खिमटा ने सभी राजनैतिक दलों से चुनाव के दौरान आयोजित होने वाली रैलियों, चुनावी सभाओं तथा चुनावी कार्यक्रमों के दौरान आदर्श आचार संहिता का पूर्ण रूप से पालन करने के लिए कहा।
राजनीति में गौ भक्षकों की कोई जगह नहीं : सुंदर
मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी ने एक युवा और पढ़े लिखे अनुभवी नेता को अपना प्रत्याशी बनाया है जो केंद्र में प्रदेश की एक मजबूत आवाज बनेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की देव संस्कृति व राजनीति में गौ भक्षकों की कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा की भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि जो हमेशा रामभक्त होने का दावा करती है तो ऐसे में उन्हें ऐसी क्या जरूरत पड़ गई कि उन्होंने प्रदेश में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करते हुए मुंबई से एक अभिनेत्री को इंपोर्ट कर मंडी के चुनाव मैदान में उतारना पड़ा। उन्होंने कहा कि गौ भक्षक देव समाज के लिए एक बड़ा कलंक है और इससे सभी को दूर रहना होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×