For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आरक्षित सीटों में बाजीगर समाज का ध्यान दें राजनीतिक दल : कुलवंत

08:03 AM Jun 19, 2024 IST
आरक्षित सीटों में बाजीगर समाज का ध्यान दें राजनीतिक दल   कुलवंत
कुरुक्षेत्र में ब्रह्मसरोवर के तट पर माता देसां माई दादी सती के दरबार पर आयोजित मेले में मंच पर उपस्थित गणमान्य। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 18 जून (हप्र)
विश्व प्रसिद्ध ब्रह्मसरोवर के तट पर स्थित माता देसां माई दादी सती के दरबार पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेला बड़ी धूमधाम से मनाया गया। यहां प्राचीन समय से लाखों की संख्या में बाजीगर बिरादरी के लोग आते हैं।
बाजीगरों के सरपंच, पंच, जिला परिषद, मैंबर, चेयरमैनों सहित आमजन भी इस मंदिर में आस्था रखता है। इनमें मुख्य तौर पर बाजीगर समाज के नेता व प्रदेशाध्यक्ष कुलवंत बाजीगर ने मुख्य भूमिका निभाते हुए मेले के दौरान आयोजित कार्यक्रम में समाज हित की बातें रखीं। साथ ही आने वाले विधानसभा चुनावों की तरफ आकर्षित करते हुए कहा कि जिस समाज के इतिहास को कोई पार्टी अनदेखा करे उस पार्टी को सबक सिखाने में कमी छोड़ने वाला समाज का अंश हो ही नहीं सकता। आज सभी समाज के लोग एकता का वचन भर कर जाएं कि जो भी पार्टी हमारे समाज की टिकटों में अनदेखी करे, उस पार्टी का पंचायती रूप से बाॅयकाट करने का काम करेंगे।
उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में बाजीगर प्रजापत समाज की चर्चा रही है कि अपने समाज जैसी एकता कहीं भी देखने को नहीं मिलती क्योंकि अपने समाज के बड़े व अहम फैसले हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में नहीं बिरादरी के खाप पंचों में ही बैठकर निपटाए जाते हैं। कुलवंत बाजीगर ने सर झुकाकर लोगों का आशीर्वाद प्राप्त किया व कहा, जहां आपका पसीना गिरेगा, वहां मैं अपना खून बहा दूंगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement