मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसानों की आड़ में चलाया जा रहा राजनीतिक आंदोलन : धनखड़

07:21 AM Sep 11, 2021 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 10 सितंबर (ट्रिन्यू)

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का कहना है कि प्रदेश में किसानों की आड़ में राजनीतिक आंदोलन चलाया जा रहा है। राजनीतिक पार्टियां इस पूरे आंदोलन के पीछे हैं। करनाल में पिछले तीन दिन से आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर धनखड़ ने कहा, ‘जिस समय यह घटना हुई, उस समय भाजपा के कई नेता करनाल में ही थे। सरकार इस पूरे मामले की जांच करवा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद उसके अनुसार सरकार काम करेगी’।

Advertisement

धनखड़ शुक्रवार को यहां मीडिया से बात कर रहे थे। दरअसल, पार्टी के मीडिया व आईटी सैल की शुक्रवार को दूसरी अहम बैठक हुई। इस बैठक में सीएम मनोहर लाल खट्टर भी विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने पदाधिकारियों को विपक्षी दलों के दुष्प्रभाव का डटकर जवाब देने के गुर दिए। सरकार की नीतियों का पड़ोसी राज्यों के साथ तुलनात्मक अध्ययन करने को कहा। बैठक में विधायक सत्यप्रकाश जरावता, असीम गोयल, लक्ष्मण सिंह याद व आईटी सैल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव मौजूद रहे। 17 सितंबर से 7 अक्तूबर तक भाजपा अलग-अलग सेवा के काम करेगी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम होंगे। अक्तूबर में राज्य सरकार के कार्यकाल के सात वर्ष पूरे हो रहे हैं और इस दौरान बड़े आयोजन होंगे।

सुरजेवाला को दिया जवाब

धनखड़ ने कहा कि कुछ लोग गलत धारणा बनाने में रहते हैं और सोशल मीडिया का काम उसे सही करना है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर पलटवार करते हुए धनखड़ ने कहा, ‘अगर सुरजेवाला जिम्मेदार नेता हैं तो पंजाब में कांग्रेस की सरकार को कहकर वहां किसानों के बाजरे की खरीद सुनिश्चित करवाएं। हरियाणा की तर्ज पर फसलों के एमएसपी रेट तय करके उनकी खरीद पंजाब में भी करवाएं’। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार पूर्व की सरकारों से किसानों के लिए कई मामलों में बेहतर है।

Advertisement
Tags :
आंदोलनकिसानोंचलायाधनखड़राजनीतिक
Advertisement