For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विपक्ष द्वारा सरकार पर तैयारी न करने का आरोप राजनीतिक एजेंडा : दुष्यंत

10:40 AM Jul 16, 2023 IST
विपक्ष द्वारा सरकार पर तैयारी न करने का आरोप राजनीतिक एजेंडा   दुष्यंत
पलवल के खादर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करते उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, साथ हैं विधायक राजेश नागर, जजपा पलवल जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सौरोत व अन्य। -हप्र
Advertisement

पलवल/बल्लभगढ़, 15 जुलाई (हप्र/निस)
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बाढ़ पर राजनीति छोटी मानसिकता के लोगों का काम है। प्राकृतिक आपदा के इस समय में हम सभी को मिलकर एकजुट होकर काम करना होगा, तभी हम जानमाल के नुकसान को बचा सकेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले से बाढ़ और सूखा के बचाव के लिए 300 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 1100 करोड़ रुपए का प्रावधान किया था। विपक्ष द्वारा सरकार पर तैयारी न करने का आरोप लगाना, केवल राजनीतिक एजेंडा है। यह समय राजनीति करने का नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य है कि जो लोग खेतों में बने घरों में बाढ़ के पानी के कारण फंसे हुए हैं, उन्हें सही सलामत वहां से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर लेकर जाएं। आवश्यकता होने पर हेलीकॉप्टर की सहायता से लोगों तक खाना पहुंचाने और बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा आवश्यकता अनुसार बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में फंसे लोगों तक सर्वप्रथम सूखा राशन, खाना और पीने का पानी, दवाई पहुंचाई जाए। उन्होंने कहा कि जहां-जहां जानमाल का नुकसान हुआ है, उसका आकलन किया जा रहा है और राज्य सरकार द्वारा बाढ़ पीड़ितों के नुकसान की भरपाई करेगी।
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शनिवार को पलवल के खादर क्षेत्र में यमुना जल स्तर के बढ़ने से प्रभावित गांवों का दौरा कर उनका जायजा लेने आये थे। इस मौके पर उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर जहां अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए वहीं प्रभावित लोगों का आश्वस्त किया कि वह उनके साथ खड़े हैं। इस अवसर पर उनके साथ तिगांव के विधायक राजेश नागर, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, जजपा पलवल के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सौरोत, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुखराम डागर, पलवल की डीसी नेहा सिंह, एसपी लोकेंद्र सिंह, एसडीएम शशि वसुंधरा, स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, राजस्व विभाग, पशुपालन एवं डेयरी विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×