मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पुलिस अब टोल प्लाजा पर करेगी संदिग्ध वाहनों की जांच

09:03 AM Jul 06, 2024 IST

सोनीपत, 5 जुलाई (हप्र)
लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने व बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए पुलिस ने मास्टर प्लान तैयार किया है। अब पुलिस की टीम जिले की सीमा में हाईवे पर लगाए गए टोल प्लाजा पर नाका लगाकर वाहनों की जांच करेगी। इतना ही नहीं जिला की सीमाओं पर भी नाके लगाए जाएंगे। जिससे अपराधी वारदात को अंजाम देकर न निकल सकें। इसके लिए युवाओं पर खास फोकस रहेगा।
बता दें कि सोनीपत में अचानक लूट की वारदातें बढ़ गई हैं। बैंक की कैश वैन से नकदी लूट की वारदात हो या गाड़ी लूट और ब्रेड लेने आए दो वाहन चालकों से नकदी लूट की वारदात हो, इसके अलावा बाइक, नकदी और मोबाइल लूट के मामले सामने आने लगे थे। ऐसे में पुलिस आयुक्त सतेंद्र गुप्ता ने इन वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों संग मंथन किया। सोनीपत जिला की सीमा दिल्ली व यूपी से सटी होने के चलते यहां वारदात कर निकल भागने में बदमाशों को आसानी होती है। ऐसे में नेशनल हाईवे व एक्सप्रेस-वे पर भी पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।
हाईवे व एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की चेकिंग करने से जाम लगने का भय बन जाता है। ऐसे में पुलिस आयुक्त ने हाईवे पर स्थित टोल प्लाजा पर चेकिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। टोल प्लाजा पर संदिग्ध वाहन सवारों को रोक उनसे पूछताछ करना आसान हो जाता है।

Advertisement

लूट की वारदातों पर अंकुश के लिए विशेष योजना के तहत काम किया जा रहा है। अब टोल प्लाजा पर नाके लगाए जाएंगे। साथ ही जिला की सीमाओं की भी नाकाबंदी की जाएगी। जिससे बदमाश वारदात को अंजाम देकर न भाग सके।
सतेंद्र गुप्ता, पुलिस आयुक्त, सोनीपत

Advertisement
Advertisement