मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर बढ़ी पुलिस की चौकसी

11:00 AM Feb 18, 2024 IST
बावल के दिल्ली-जयपुर हाईवे पर शनिवार को तैनात पुलिस के जवान। -हप्र

रेवाड़ी, 17 फरवरी (हप्र)
एमएसपी सहित विभिन्न मांगों को लेकर अंदोलन कर रहे पंजाब किसान संगठनों की केंद्र सरकार के साथ अगली बैठक रविवार को होगी। इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर पुलिस ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है। यह हरियाणा-राजस्थान का बॉर्डर है। इससे राजस्थान से किसानों की दिल्ली की कूच की संभावना को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है। पिछले एक सप्ताह से पुलिस फोर्स यहां डेरा डाले हुए हैं। इसमें बीएसएफ व आरएफ शामिल हैं।
जिला पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण हाईवे पर की गई सुरक्षा व्यस्था पर पैनी नजर रखे हुए हैं। बावल थाना प्रभारी लाजपत भी यहां दौरा कर रहे हैं। मौके पर किसानों को रोकने के वज्र वाहन व पानी की बौछार करने के लिए दमकल गाड़ियों की व्यवथा की गई है। भारतीय किसान यूनियन प्रदेश महासचिव रामकिशन महलावत ने कहा कि किसानों की मांग पर सरकार कोई ठोस निर्णय नहीं लेती है तो उनका गुस्सा फूटना स्वाभाविक है।

Advertisement

रेवाड़ी में निकाला मार्च

रेवाड़ी (हप्र) : एमएसपी की मांग को लेकर पंजाब के किसान संगठनों द्वारा हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) भी उतर आई और उसके समर्थन में यूनियन के जिला अध्यक्ष समय सिंह के नेतृत्व में शहर में ट्रैक्टर मार्च निकाला। सचिवालय पहुंचकर उन्होंने प्रदर्शन भी किया। अभी तक चढूनी ग्रुप पंजाब के किसानों के आंदोलन से दूरी बनाए हुए था। समय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने एमएसपी के वायदे को पूरा नहीं किया है। जिसे लेकर किसानों में रोष है।

Advertisement
Advertisement