मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अतिक्रमण से मुक्त कराई जमीन पर बनेगा थाना : धामी

07:53 AM Feb 13, 2024 IST
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

हरिद्वार, 12 फरवरी (एजेंसी)
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को घोषणा की कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन पर पुलिस थाना बनाया जाएगा। यहां नारी शक्ति महोत्सव में हिस्सा लेने आए मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि अराजक तत्वों द्वारा महिला पुलिसकर्मियों समेत अन्य पर जिस प्रकार से हमला किया गया था, उसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। उन्होंने कहा कि बनभूलपुरा में एक बगीचे से कई एकड़ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है। धामी ने कहा कि मैं आज मां गंगा के पवित्र तट से यह घोषणा करता हूं कि उस स्थान पर पुलिस थाना बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि उत्तराखंड में इस प्रकार के कृत्य को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी इस षड्यंत्र के पीछे थे, उन्हें जल्द जनता के सामने लाया जाएगा।

Advertisement

120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए

हल्द्वानी शहर के हिंसा ग्रस्त बनभूलपुरा में शांति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 120 शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि हिंसा के आरोपियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है और जिन लोगों को चिन्हित किया गया है, पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Advertisement
Advertisement