मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पुलिस चौकी इंचार्ज पर ससुर की हत्या का आरोप

09:12 AM Sep 30, 2024 IST

फतेहाबाद, 29 सितंबर (हप्र)
फतेहाबाद के मातूराम कॉलोनी में बीती रात एक बुजुर्ग की झगड़े में सदिंग्ध मौत हो गई। मृतक सूरजभान क़रीब 70 साल का था तथा आरोपी दामाद संजय कुमार पुलिस में सब इंस्पेक्टर है।इस घटना को लेकर परिजनों ने रविवार सायं 7 बजे फतेहाबाद के लाल बत्ती रोड पर जाम लगा दिया। परिजनों का कहना है कि आरोपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर है, इस कारण पुलिस भी मामले की ढंग से जांच नहीं कर रही। उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गड़बड़ी की आशंका जताई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निष्पक्ष कार्यवाही के अश्वासन के बाद परिजनों ने करीब आधे घंटे बाद जाम खोल दिया। पुलिस को मृतक की बेटी तथा एसआई संजय कुमार की पत्नी सोनू की शिकायत के अनुसार उसकी शादी क़रीब छह महीने पहले इसी साल 13 मार्च को संजय कुमार से हुई थी। सोनू के अनुसार उसका पति उसे उसकी बड़ी बहन द्वारा गैरजाति में शादी करने के कारण ताने देता था। सोनू का आरोप है कि उसका पति उससे मारपीट भी करता था। सोनू का मायका फतेहाबाद की मातु राम कॉलोनी में है। पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार क़रीब चार दिन पहले संजय ने उसे पीटा, जिस पर उसके पिता व भाई उसे घर ले आए। बीती शनिवार की रात संजय उसे लेने उसके घर पहुंचा तथा झगड़ा किया तथा उसके पिता की छाती पर मुक्के मारे तथा फरार हो गया। जिस पर उसके पिता बेहोश हो गए तथा अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया।
सोनू व उसके परिजनों ने आरोप लगाया कि इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दी लेकिन पुलिस पुख्ता कार्रवाई नहीं कर रही और उनसे बिना पूछे पोस्टमार्टम भी करवा सकती है। परिजनों ने संजय कुमार गिरफ्तारी की माग करते हुए चेतावानी दी है कि गिफ्तारी से पहले शव का संस्कार नहीं किया जाएगा।

Advertisement

इस बारे में एसएचओ प्रहलाद सिंह ने बताया कि एसआई संजय की पत्नी सोनू की शिकायत पर रपट दर्ज कर ली है। सोमवार को डॉक्टरों का बोर्ड बनवाकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसकी वीडियोग्राफी भी होगी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आगामी कारवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement