For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अपराधियों में खौफ, जनता में विश्वास पैदा करें पुलिस अफसर : सैनी

06:48 AM Jul 11, 2024 IST
अपराधियों में खौफ  जनता में विश्वास पैदा करें पुलिस अफसर   सैनी
Advertisement

चंडीगढ़, 10 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि वे अपराधियों में खौफ और जनता के दिल में विश्वास पैदा करें। प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि गैंगस्टर्स पर सख्त कार्रवाई करें।
मुख्यमंत्री बुधवार को यहां प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बुलाई गई एक समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। फिरौती, अपहरण जैसे मामलों पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए सीएम ने कहा कि फील्ड में पुलिस की उपस्थिति ऐसी हो कि अपराधियों में भय पैदा हो और वे डर के कारण बाहर निकल ही न पाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह बाद वह स्वयं पुलिस विभाग की एक और बैठक लेकर क्राइम रेट की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस की छवि जनहितैषी भी होनी चाहिए। इसके लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को पीड़ितों से मुलाकात करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पुलिस की छवि आम जनता में और बेहतर बनाने के लिए छोटी से छोटी सूचनाओं का भी पूरी गंभीरता से संज्ञान लिया जाए। इन पर तत्काल कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश जारी करते हुए कहा कि आम नागरिकों सहित युवा पीढ़ी को भारतीय न्याय संहिता के तहत लागू तीन नए कानूनों की जानकारी देने के लिए कॉलेजों सहित सिविल सोसाइटी के लिए भी सेमिनार आयोजित किए जाएं। इस अवसर पर मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी, पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर, जेल महानिदेशक मोहम्मद अकील, सीआईडी प्रमुख अलोक मित्तल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह, एएस चावला, ममता सिंह, संजय सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
नशे पर कसें नकेल मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश भर में अवैध नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये। नशे के सौदागरों की संपत्ति को जब्त करने के कार्य में तेजी लाई जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×