मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राजस्थान सीमा के साथ लगते जिलों में संयुक्त अभियान चलायेगी दोनों राज्यों की पुलिस

08:51 AM Mar 30, 2024 IST
भिवानी में शुक्रवार को आयोजित बैठक में मौजूद राजस्थान व हरियाणा पुलिस के अधिकारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 29 मार्च (हप्र)
आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा और राजस्थान बॉर्डर के साथ लगते क्षेत्रों में क्राइम को रोकने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा कॉर्डिनेशन क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग का आयोजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय भिवानी में किया गया, जिसमें राजस्थान और हरियाणा बॉर्डर के निकटवर्ती झुंझुनूं, चूरू, हनुमानगढ़ और हरियाणा के भिवानी और महेंद्रगढ़ जिलों के पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक और प्रबंधक थाना शामिल हुए। बैठक में अन्य घटना एवं सूचनाओं को भी आदान-प्रदान किया जाएगा।
मीटिंग में भिवानी एसपी वरुण सिंगला के साथ चूरू जिला के एसपी जय यादव, झुंझुनूं के एसपी राजश्री राज वर्मा, महेंद्रगढ़ एसपी हर्ष वर्मा, सीओ राजगढ़ प्रशांत किरण, सीओ चिड़ावा विकास ढींढवाल, सीओ भादरा सुभाष गोदारा, डीएसपी खेतड़ी जुल्फिकार अली, डीएसपी मुख्यालय भिवानी रमेश कुमार, डीएसपी भिवानी सहित चूरू, हनुमानगढ़, झुंझुनूं के सीमावर्ती थाना प्रबंधक और जिला भिवानी के प्रबंधक थाना लोहारू, सिवानी और बहल के प्रबंधक थाना मौजूद रहे।
इस अवसर पर एसपी ने कहा कि आपराधिक वारदातों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई और लोकसभा चुनाव के लिए दोनों राज्यों की पुलिस में आपसी तालमेल बेहद जरूरी है। इससे लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराने में मदद मिलेगी और अन्य संगठित आपराधिक गिरोह पर भी कड़ी कार्रवाई की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस की तरफ से राजस्थान पुलिस को हर समय पूर्ण सहयोग मिलेगा। बॉर्डर पर संयुक्त रूप से नाकाबंदी की जाएगी, जिससे चुनाव शांतिपूर्ण कराने में मदद के साथ अवैध गतिविधियां को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि राजस्थान व भिवानी पुलिस मिलकर यह नाकाबंदी करेगी, इसके अलावा जो हरियाणा से एंट्री प्वाइंट हैं और वहां पुलिस नाका नहीं है, उन रूटों पर भी गश्त को बढ़ाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement