For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज

08:01 AM Feb 09, 2024 IST
युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को मेयर कार्यालय पर ताला लगाने का प्रयास करते युवा कांग्रेसियों को रोकते पुलिस कर्मी। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 8 फरवरी
चंडीगढ़ युवा कांग्रेस की ओर से दीपक लुबाना की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने मेयर ऑफिस का घेराव किया और मेयर चुनाव में हुई कथित हेराफेरी के विरोध में मेयर कार्यालय को ताला लगाने की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपनी नाकामियों व लोकतंत्र की हत्या को छुपाने के लिए पुलिस को आगे किया हुआ है। आज प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, कांग्रेस प्रधान एचएस लक्की, पार्षद गुरप्रीत सिंह, सचिन गालव, लव कुमार, यादविंदर मेहता व यूथ कांग्रेस के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद थे। दीपक लुबाना ने कहा कि मेयर के चुनाव में हुई कथित हेराफेरी के कारण मनोज सोनकर के पास कोई हक नहीं है कि वह मेयर ऑफिस में बैठे या सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाए। बंसल ने कहा कि बीजेपी अब लोगों से प्रदर्शन करने का हक भी छीन रही है। जब भी कांग्रेस के नेता और युवा विरोध प्रदर्शन करने लिए सड़क पर उतरते हैं तो भाजपा पुलिस द्वारा उनकी आवाज को दबाने के कोशिश करती है। उन्होंने कहा कि आज की पुलिस कार्रवाई के दौरान भी युवाओं को चोटे लगी हैं और कल भी एनएसयूआई के प्रदर्शन में 40 से ज्यादा युवा घायल हुए थे। उन्हाेंने कहा कि ऐसा लगता है कि देश से लोकतंत्र को खत्म करने की भाजपा की तैयारी है। चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की ने चंडीगढ़ पुलिस द्वारा प्रदर्शन के दौरान अत्यधिक बल प्रयोग की निंदा की। चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में हुई कथित धांधली के खिलाफ आज किए गए रोष प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस पार्षद सचिन गालव, राष्ट्रीय संयोजक अशीष गजनवी, सीनियर उपाध्यक्ष जानू मालिक, महासचिव सुखदेव सिंह, विनायक बंगिया, नवदीप सिंह, सचिव रवि राणा, फैजान खान, अतिंदर सिंह रॉबी, जिला प्रधान धीरज गुप्ता, जिला कार्यकारणी प्रधान आशु वेद, वार्ड प्रधान विकास खाना, दीपक जायसवाल, आशु शर्मा, शिवम शर्मा, दीपांशु, साहिल, मोहित, रविंद्र अटवाल आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×