For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पुलिस ने एक पखवाड़े में चार हजार वाहन चालकों के काटे चालान

10:41 AM Oct 16, 2024 IST
पुलिस ने एक पखवाड़े में चार हजार वाहन चालकों के काटे चालान
मंगलवार को गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस का जवान गलत लेन में चलने वाले वाहन चालक का चालान काटते हुए । -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 15 अक्तूबर (हप्र)
लेन ड्राइविंग की अवहेलना करने वालों पर यातायात पुलिस सख्त है। पुलिस ने बीते डेढ़ माह तक लेन ड्राइविंग की अवहेलना करने वाले 4422 वाहन चालकों के चालान काटे। उन पर 35 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया। पुलिस उपायुक्त यातायात विरेंद्र विज की देखरेख में गुरुग्राम पुलिस द्वारा 1 सितंबर से 14 अक्तूबर तक लेन ड्राइविंग सुनिश्चित करने के लिए गलत लेन में ड्राइविंग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ स्पेशल अभियान चलाया गया। इस स्पेशल अभियान के तहत प्रभावी कार्यवाही करते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा सही लाइन में ड्राइविंग नहीं करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ ड्रोन की सहायता से मॉनिटरिंग की गई।
इस दौरान गुरुग्राम पुलिस टीमों द्वारा लेन-ड्राईविंग की अवहेलना करने वाले कुल 4422 वाहन चालकों के चालान किए गए। इन पर 35 लाख 11 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।
पुलिस उपायुक्त यातायात विरेंद्र विज के मुताबिक गुरुग्राम पुलिस का उद्देश्य यातायात का संचालन व्यवस्थित व सुगम बनाकर गुरुग्राम की सड़कों पर वाहनों का संचालन सुरक्षित करना है। सड़क हादसों का एक मुख्य कारण गलत लेन में वाहन चलाना तथा अचानक लेन बदलना भी हैं। जिसमें स्वयं तथा दूसरों की जान/माल को क्षति पहुंचती है। इस तरह की दुर्घटनाएं न हो, इसके लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा नियमित रूप से लोगों को विभिन्न माध्यमों से तरह समय-समय पर विशेष जागरूकता अभियान चलकर भी लोगों को यातायात नियमों की पालना करने के लिए जागरूक किया जाता है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा ट्रक ड्राइवरों, कंपनियों के कर्मचारियों/ड्राइवरों, बस ड्राइवरों को भी यातायात नियमों के बारे में जानकारी देने के लिए जागरूकता पाठशालाएं आयोजित की जाती हैं।
पुलिस उपायुक्त यातायात विरेंद्र विज ने कहा कि वाहन चालकों के लिए लेन को अलग करने के लिए अकसर सड़क पर चिन्ह बना दिए जाते हैं। कुछ लोग फिर भी नियमों की उल्लंघना करते है, जिनके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए विशेष अभियान चलाकर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement