मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विस चुनावों के लिए पुलिस ने बनाया विशेष चुनावी सेल

06:41 AM Aug 23, 2024 IST

चंडीगढ़, 22 अगस्त (ट्रिन्यू)
हरियाणा पुलिस ने विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पंचकूला पुलिस मुख्यालय में ‘चुनाव सेल’ स्थापित किया है। चुनावों को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए यह कदम उठाया है। यह सेल 24 घंटे और सातों दिन काम करेगा। सेल के माध्यम से प्रदेश स्तर पर चुनाव का प्रबंधन किया जाएगा ताकि लोग भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।
डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि चुनाव सेल द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था सुचारू रखने के साथ- साथ चुनाव संबंधी कई अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियों पर निगरानी रखी जाएगी। सेल के ओवरऑल इंचार्ज एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) संजय कुमार होंगे। सुपरविजन के लिए स्टेट पुलिस नोडल ऑफिसर के रूप में पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) सौरभ सिंह को तैनात किया है।
चुनावी खर्च की निगरानी तथा कानून एवं व्यवस्था संबंधी रिपोर्ट के लिए नोडल अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) हरदीप दून को लगाया है। प्रदेश के सभी जिलों में डीएसपी तथा एसीपी स्तर के अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जो पुलिस मुख्यालय में स्थापित किए गए चुनाव सेल में निर्धारित बिंदुओं बारे में रोजाना अपने जिलो की रिपोर्ट भेजेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement